🛑रिपोर्ट नरेश सैनी

जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग तत्काल प्रभावी कार्रवाई करें : लोकेश राही

🟥मथुरा। मथुरा वृंदावन नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत जमुना पार इलाके में एक बच्चे सहित तीन लोगों की यकायक मृत्यु का दुखद समाचार मिलने पर अखिल भारतीय समता फाउंडेशन के पदाधिकारी ने पीड़ित परिवारों के यहां पहुंचकर सत्वाना दी जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग से तत्काल प्रभावी कार्रवाई करने की मांग की है।

अखिल भारतीय समता फाउंडेशन के अध्यक्ष लोकेश राही एडवोकेट ने अपनी टीम के साथ जमुना पार क्षेत्र के बच्चे सहित तीन लोग जो डेंगू बुखार के चलते असमय काल के काल में समा गए हैं उनके घर जाकर संबेदना व्यक्त की है।

 

 

श्री राही ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी, नगर मजिस्ट्रेट व जिलाधिकारी से जमुनापार के अंतर्गत अंबेडकर नगर, कृष्णा धाम कॉलोनी के स्थानीय लोगों की सूचना पर अखिल भारतीय समता फाउंडेशन के पदाधिकारी लुकेश कुमार राही, चित्रसेन मौर्य, आकाश बाबू,शशि कपूर आदि साथी जमुनापार हाथरस रोड अंबेडकर पार्क के समीप अनुसूचित जाति की घनी आबादी स्थित राधिका धाम कॉलोनी पहुंचे वहां स्थानीय लोगों की बिगड़ी तबीयत, तेज बुखार, प्लेटलेट्स का कम होना महिलाओं पुरुष बच्चों में सैकड़ो की संख्या में बीमारी के लक्षण देखने को मिले ।
01 अक्टूबर 2023 करीब 11:30 बजे 52 वर्षीय पुलिसकर्मी सतीश कुमार की डेंगू के कारण मृत्यु हो गई, उसके करीब 30 मिनट बाद ही 2 वर्षीय बालक आरव पुत्र सुनील कुमार की भी मृत्यु डेंगू तेज बुखार के कारण हो गई।
24 वर्षीय रोहित कुमार पुत्र श्यामवीर सिंह की मृत्यु हुई तेज बुखार डेंगू प्लेट्स गिरने के कारण हुई।
डेंगू बुखार का प्रकोप इतना है कि सैकड़ो की संख्या में इलाके में लोग बीमार पड़े हैं।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी, जिला अधिकारी मथुरा, नगर मजिस्ट्रेट मथुरा आल्हा अधिकारियों से शीघ्र टीम भेजकर लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा करें, जान माल का बड़ा नुकसान हो सकता है और हो रहा है। तत्काल स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजकर प्रभावित लोगों के उपचार की मांग की है।