प्रतिनिधि रुद्रपुर देवरिया शनिवार को रुद्रपुर कोतवाली पुलिस ने समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री और रुद्रपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी रहे राम भुवाल निषाद के पुत्र प्रवीण निषाद पर जमीन की खरीद-फरोख्त में पैसे की हेराफेरी का मामला दर्ज किया है सपा नेता के पुत्र समेत 4 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है।

मिली जानकारी के अनुसार श्रीमती गेना देवी पुत्री स्वर्गीय रामाकांत निषाद ग्राम सभा लक्ष्मीपुर थाना रुद्रपुर निवासिनी ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया कि हमारे भूमि आराजी संख्या 163 रकबा में मेरे हिस्से की भूमि रुद्रपुर गौरी बाजार मार्ग पर स्थित है और व्यवसायिक जमीन है हम पढ़ी लिखी नहीं हूं और हमारे हिस्से की भूमि को खरीदने के लिए प्रवीण निषाद पुत्र राम भुवाल निषाद निवासी दौना डी थाना बड़हलगंज, तथा अनिल कुमार निषाद पुत्र रंग लाल निषाद ग्राम सभा,सरहस बह समुदा थाना रुद्रपुर, राजेश कुमार पुत्र दुर्ग विजय निषाद, ग्राम सभा रामचक थाना रुद्रपुर, इंद्रजीत उर्फ जीत निषाद पुत्र भग्गन
निषाद जंगल अकटहा टोला झेलहवा थाना रुद्रपुर द्वारा भूमि को खरीदने के लिए 32 लाख 50 हजार में तय किया इसमें से हमारे खाता यूनियन बैंक में 50 हजार तथा दूसरे पति लालमन के खाते बैंक चार लाख बयाना के रूप में दिया गया। शेष रुपया रजिस्ट्री के समय पैसा देने के लिए कहा गया था।
चार मई को उक्त लोग घर पर गाड़ी से आये और रजिस्ट्री करने के लिए ले गए और यहां पैसा देने की बात कही गई। और जब पैसा मांगा तो सत्रह सत्रह लाख रुपये का दो चेक दिया गया। दोनों चेक जब बैंक ले गई और बैंक द्वारा दोनों चेक को फर्जी बताया गया और हमसे धोखाधड़ी किया गया। इसी मामले आज शनिवार को चारों लोगों के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने प्रार्थिनी श्रीमती गेना देवी की तहरीर पर धारा 419,420,467,468,471,323,504,506 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। मामले में कोतवाली प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि धोखाधड़ी का मामला प्रकाश में आया है और मामले में तत्काल मुकदमा दर्ज कर लिया गया। प्रकरण की जांच कर जल्द ही अभियुक्तों की गिरफ्तारी कर दी जाएगी। बतादे की मामला समाजवादी पार्टी के बड़े नेता के होने के चलते क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया हैं।