🔴अब्दुल गफ्फार खान की रिपोर्ट
🔻गोरखपुर(ब्रह्मपुर)
क्षेत्र के स्व.राम रहस्य महाविद्यालय सिंहपुर में शनिवार को उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना डीजी शक्ति के अंतर्गत स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बांसगांव संसदीय क्षेत्र के सांसद माननीय कमलेश पासवान रहे।
मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन के पश्चात कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत हुई।
इस अवसर पर छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन वितरण के पश्चात संबोधित करते हुए सांसद कमलेश पासवान ने कहा कि मोबाइल ज्ञान का भंडार है यह जितना स्मार्ट है उतना ही खतरनाक भी है। उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राएं अगर मोबाइल का दुरुपयोग करेंगे तो जीवन के साथ खिलवाड़ होगा। सांसद ने कहा कि मोबाइल का इस्तेमाल अपने ज्ञान को बढ़ाने के लिए तथा तकनीक के इस युग में अपनी समझ को बढ़ाने के लिए इस्तेमाल करना चाहिए ना कि गलत आदतों के लिए।
इस अवसर पर सांसद ने छात्र-छात्राओं से अपील किया कि वह पढ़ाई के साथ-साथ खेल पर भी ध्यान दें क्योंकि खेलने से न सिर्फ शारीरिक विकास होता है। बल्कि सामूहिकता की भावना भी बढ़ती है। उन्होंने कहा कि खेल एक ऐसा विषय है जो हमें हारने जीतने और संघर्ष करने की सीख देता है। उन्होंने कहा कि मोबाइल फोन वितरण कार्यक्रम हमारी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है
जो आगे भी जारी रहेगी।
इस अवसर पर द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित संजीव कुमार सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि छात्र-छात्राओं को तकनीक का ज्ञान हासिल करना आज के समय की सबसे बड़ी जरूरत है। इसके साथ ही उनमें खेल के प्रति भी जागरूक होना चाहिए।
इस मौके पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे महाविद्यालय के प्रबंधक ग्रीस राज त्रिपाठी ने कहा कि सरकार की इस योजना का लाभ हमारे छात्र छात्राओं को मिला है। यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि मोबाइल का इस्तेमाल अपनी पढ़ाई को बेहतर करने के लिए वे करें। इस अवसर पर भाजपा नेता राकेश त्रिपाठी, महेश मणि,ओम प्रकाश द्विवेदी भानु प्रताप सिंह पूर्व ब्लाक प्रमुख सुनील पासवान,कृष्ण कुमार त्रिपाठी आदि ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर 188 छात्र छात्राओं को मोबाइल फोन का वितरण किया गया। स्मार्टफोन पाकर छात्र छात्राओं के चेहरे खुशी से खिल उठे। इस अवसर पर मुख्य रूप से उप प्राचार्य डा. अभय कुमार त्रिपाठी,मृत्युंजय मिश्र, वीरेंद्र यादव, अभिषेक मिश्रा,उमेष यादव, रजनी सिंह, प्रवेश श्रीवास्तव, कविता सिंह, विशाल त्रिपाठी, आशीष शर्मा, आदि मौजूद रहे ।अतिथियों का स्वागत एवं आभार ज्ञापन प्राचार्य डॉ.अरविंद कुमार श्रीवास्तव ने किया तथा कार्यक्रम का संचालन चक्रपाणि ओझा ने किया।