🟥संत कबीर नगर / हीरालाल रामनिवास स्नात्तकोत्तर महाविद्यालय में शुक्रवार को प्लेसमेंट सेल के तत्वावधान में छात्र छात्राओं को रोजगार प्रदान करने हेतु एक रोजगार कैंप का आयोजन किया गया जिसमें देश की सर्वोच्च टेलिकॉम कंपनी जिओ टेलीकाम ने हिस्सा लिया।
इस अवसर पर जिओ कंपनी के एरिया मैंनेजर सचिन श्रीवास्तव ने बताया कि जिओ कंपनी छात्रों के लिए लर्न ऐंड अर्न कार्यक्रम चला रही है जिसमें छात्र छात्राओं को पढ़ाई के साथ साथ रोजगार तथा ट्रेनिंग देने का कार्य किया जा रहा है।
इसके लिए बस्ती मण्डल के सिर्फ 3 महाविद्यालय का चयन कंपनी द्वारा किया गया है जिसमें हीरालाल रामनिवास स्नात्तकोत्तर महाविद्यालय भी सम्मिलित है।
कार्यक्रम में महाविद्यालय के बी ए द्वितीय वर्ष के 100 से अधिक छात्र छात्राओं ने साक्षात्कार दिया है जिनमे से 20 का चयन होना है। इस साक्षात्कार का परिणाम 20 नवंबर को आएगा।
इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो ब्रजेश त्रिपाठी ने कहा कि जिओ कंपनी के द्वारा कैंपस प्लेसमेंट के लिए महाविद्यालय का चयन होना निश्चित ही एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है जो हमारी शैक्षणिक उत्कृष्टता को दर्शाती है।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्लेसमेंट सेल के संयोजक डॉ विजय कुमार मिश्र ने कहा कि शिक्षा के साथ साथ रोजगार से जुड़ना छात्र छात्राओं के व्यक्तित्व विकास के लिए आवश्यक है और इससे छात्रों का मनोबल भी बढेगा और वे आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर भी होंगें। इस अवसर पर प्रो विजय कृष्ण ओझा, प्रो प्रताप विजय कुमार, नेहा सिंह, प्रदीप कुमार आदि शिक्षक उपस्थित रहे।