✍️वकील अहमद सिद्दीकी

 

🟥बस्ती,बनकटी….. बनकटी विकास क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय बेलराई में शनिवार को शिक्षा चौपाल का आयोजन हुआ। चौपाल में बनकटी विकास क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय बेलराई में बच्चों के अभिभावकों के खाते मे 1200 भेजे जाने की जानकारी देते खण्ड शिक्षा अधिकारी अरूण कुमार यादव, नोडल शिक्षाक संकुल बोकनार मोहम्मद इस्तियाक, शैक्षिक गुणवत्ता को लेकर किए जा रही सरकारी प्रयासों पर चर्चा की गई। साथ ही विद्यार्थियों की खेल उपलब्धियां भी गिनाई गई।

 

 

 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि व खण्ड शिक्षा अधिकारी अरूण कुमार यादव ने सर्वप्रथम मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए कार्यक्रम का उद्घाटन किया। और कहा कि परिषदीय विद्यालयों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान किए जाने के लिए हर स्तर पर प्रयास किया जा रहा है। विद्यार्थियों को निशुल्क ड्रेस व स्टेशनरी सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। अध्यापकों को भी प्रभावी शिक्षण के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है। शिक्षा चौपाल के माध्यम से विद्यालय अभिभावकों के विचार जानने का प्रयास करता है। नोडल शिक्षाक संकुल बोकनार मोहम्मद इस्तियाक ने विद्यालय की शैक्षिक उपलब्धियां से सभी को अवगत कराया। खण्ड शिक्षा अधिकारी अरूण कुमार यादव ने जानकारी देते हुए कहा कि सभी सम्मानित बच्चों के अभिभावकों के खाते में डीबीटी के माध्यम से ₹1200 भेजा गया है।

इस अवसर पर नोडल शिक्षण संकुल बोकनार मोहम्मद इश्तियाक, शुभम पांडे, रामअछैबर चौधरी, जितेंद्र कुमार, मोनिका दास, प्रभावती, रुक्मणी वर्मा, हेमंत कुमार, संदीप कुमार, आदि तमाम लोग मौजूद उपस्थित रहे।