🟠नौतनवा/महाराजगंज*

*महाराजगंज से मधुर श्याम पोटर की रिपोर्ट*

🟥सहारा इंडिया और पीएसीएल जैसी अन्य संस्थानों में महाराजगंज जिले के लाखों आम नागरिकों के वर्षों से जमा धन की वापसी की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी की ओर से 12 मार्च 2023 को पूर्वान्ह 11:00 बजे से भूंडी मोहल्ला हनुमान मंदिर के प्रांगण स्थित नगर पालिका नौतनवा जनपद महाराजगंज पर धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया है।
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय परिषद के सदस्य पशुपतिनाथ गुप्त ने कहा, कि केंद्र सरकार की अनुमति से वर्षों पूर्व सहारा इंडिया तथा पीएसीएल जैसी कई अन्य संस्थानों ने धन को दोगुना करने का आश्वासन देकर लोगों से धन जमा कराया और जब धन वापसी का समय आया तो यह संस्थाएं तरह-तरह की बहानेबाजी करके धन को अपने पास ही रोके रखी। इस बीच केंद्र सरकार के निर्देश से इन संस्थानों की गतिविधियों को रोक दिया गया। फलस्वरूप लाखों की संख्या में इन संस्थानों में अपना धन जमा करने वाले लोग इधर-उधर घूम रहे हैं।

सरकार ने इन संस्थानों के बैंक खातों को फ्रीज कर दिया। जिससे जमाकर्ताओं का पैसा वर्षों से वापस नहीं मिल पा रहा है। जिससे बहुत से जमाकर्ता मर गए बहुत से लोगों के बांड आदि कागज गायब हो गए।अगर इसी तरह से रहा तो धीरे-धीरे सभी जमाकर्ता मर जाएंगे ।और लोगों का पैसा इन संस्थानों में डूब जाएगा।
अब जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है कि सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए लाखों गरीब, किसान, मजदूर, छोटे-छोटे व्यापारी लोगों के खून पसीने की मेहनत की जमा धन को किसी तरह वापस दिलाए। आम आदमी पार्टी आम जनमानस की समस्या को लेकर आमजन के साथ खड़ी है।