✍️विनय गुप्ता

🔴देवरिया दूसरी काशी के नाम से विख्यात रूद्रपुर स्थित दुग्धेश्वर नाथ मंदिर में सावन के तीसरे सोमवार को हुआ विशाल भंडारे का आयोजन, तीसरे सोमवार को दुग्धेश्वर नाथ मंदिर में विशाल भंडारे का आयोजन किया गया, जिसमें हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया । भण्डारे का आयोजन रूद्रपुर कस्बे के पश्चिमी बाई स्थित शाही डेन्टल केयर हॉस्पिटल के संचालक डॉ0 एस के शाही व डॉ0 रश्मि शाही ने किया था । सुबह भोर से ही भंडारा चालू कर दिया गया था वहीं भक्तों के लिए पानी का स्टाल भी लगाया गया था। और पूरे दिन शाम तक चलता रहा । जहाँ भक्तगण जलाभिषेक व पूजन अर्चन करने के बाद भण्डारे में आकर प्रसाद के रूप में पूड़ी सब्जी व हलवा ग्रहण किये ।
बता दें कि दूसरी काशी के नाम से विख्यात दुग्धेश्वर नाथ मंदिर रूद्रपुर में वर्ष भर शिव भक्त शिव का दर्शन करने व जल चढ़ाने के लिए आते रहते हैं, वहीं शिवरात्रि के समय व सावन के महीने में अपार भीड़ लगती है । आस-पड़ोस के साथ-साथ दूर-दराज से श्रद्धालु हजारों की तादाद में जल चढ़ाने के लिए आते हैं। सोमवार के दिन तो शिवभक्तों व कांवड़ियों की भारी भीड़ अर्धरात्रि से ही जलाभिषेक करने के लिए उमड़ पड़ती है ।
भण्डारे के आयोजन के दौरान आयोजक डॉक्टर एस के शाही सभी आगन्तुकों व श्रद्धालुओं के आवभगत में काफी मुस्तैद दिखे । इस अवसर पर डॉ डीके सिंह, चेयरमैन प्रतिनिधि वीरेंद्र शर्मा, मनोनीत सभासद जितेंद्र गुप्ता,मनोज पांडे, अनिल शुक्ला, सुभाष चंद्र मद्धेशिया, प्रधानाचार्य राणाप्रताप सिंह, संजय कुमार यादव, उपस्थित रहे ।