मथुरा
✍️रिपोर्ट सत्येंद्र यादव

🔴मथुरा वृन्दावन – वृंदावन स्थित चंद्रोदय मंदिर में भगवान श्री कृष्ण की आराध्या गौ माता को श्री कृष्ण जन्माष्टमी महामहोत्सव के पवन पर्व पर

उत्तर प्रदेश की संस्था लोक परमार्थ सेवा समिति के तत्वाधान में चंद्रोदय मंदिर की सुरभि गौशाला में गौ माताओं को 251 प्रकार का भोग अर्पित किया गया। इस अवसर पर भक्तों द्वारा गौ माता से सब कुशल रहे देश आगे बढ़े सब स्वास्थ्य रहे, प्रार्थना की गई।
इस अवसर लोक परमार्थ सेवा समिति के प्रमुख लालू जी ने गौ भक्तों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में आज गौ प्रेमियों की सरकार है। उत्तर प्रदेश भारत का जनसंख्या की दृष्टि से सबसे बड़ा राज्य है अतः उत्तर प्रदेश में गौ माता को राज्य माता का दर्जा मिले यही हमारी प्रार्थना है।
वहीं गौशाला प्रबंधक विवेक कुमार ने गौमाता के लिए 251 प्रकार का भोग निर्माण कराने के उपरांत कार्यक्रम का शुभारंभ गौ पूजन से किया। इस पूजन को स्वामी अनंत वीर्य प्रभु की उपस्थित में चंद्र भान प्रभु ने गौ पूजन नंदी पूजन और हरिनाम कीर्तन के साथ संपन्न करवाया।
इसके बाद गौ माताओं को 251 प्रकार का भोग अर्पण किया गया। भगवान राधा कृष्ण के चरणों में गौ माता को राज्य माता का दर्जा मिले की प्रार्थना की गई। विवेक कुमार ने बताया कि 251 प्रकार के भोग में 56 प्रकार के लड्डू 56 प्रकार के फल और सब्जियां 56 प्रकार की मिठाइयां 56 प्रकार बिस्कुट और नमकीन 6 प्रकार के मेवे 21 प्रकार के गौ माता के नियमित प्रसाद में शामिल किए गए थे। इस अवसर पर लोक परमार्थ सेवा समिति के लालू भाई सुमित शर्मा, स्वामी अनंत वीर्य दास जी, अवधेश पंकज, टिंक, पुरान सिंह, श्याम सुंदर, दशरथ, विष्णु, राम वीर, उपेंद्र आदि गौभक्त उपस्थित रहे ।