» पुराने वित्तीय वर्ष में हुए मिट्टी कार्य का वर्तमान में फर्जी ऑनलाइन चल रहा है मस्टर रोल

» ग्राम प्रधान अजय गुप्ता एवं सचिव उदितांशु शुक्ला फर्जी भुगतान कराने की तैयारी में जुटे

» सचिव उदितांशु शुक्ला अनेक ग्राम पंचायतों में जारी करा चुके हैं फर्जी मस्टर रोल

🟥बस्ती 28 अप्रैल कप्तानगंज विकासखण्ड में भ्रष्टाचार के नये – नये आयाम ग्राम प्रधान अजय गुप्ता और सचिव उदितांशु शुक्ला द्वारा निकाला जा रहा हैं |
ग्राम प्रधान अजय गुप्ता एवं सचिव उदितांशु शुक्ला का कारनामा सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है ।
आपको बता दें कि वर्तमान समय में विकास खण्ड में तैनात सचिव उदितांशु शुक्ला भ्रष्टाचार को बढ़ाने में पूरा सहयोगी बने हुए हैं एक ग्राम पंचायत से दूसरे ग्राम पंचायत में घड़ल्ले से फर्जी आनलाइन मस्टर रोल चलाकर अपनी जेब को गर्म कर रहे हैं । पूर्व में ग्राम पंचायत पटखौली राजा में दो बार मिट्टी कार्य का भुगतान होने के बाद भी जेब गर्म नही हो पायी थी ग्राम प्रधान मनोज कुमार दूबे एवं सचिव उदितांशु शुक्ला अपनी जेब गर्म करने के लिए तीसरी बार फर्जी मस्टर रोल जारी करके फर्जी मस्टर रोल को पूर्ण कराया था | ग्राम पंचायत पटखौली राजा में ग्राम प्रधान व सचिव पर फर्जी मस्टर रोल जारी करने पर कोई कार्यवाही नही हुआ था | इसीलिए ग्राम पंचायत मरवटिया तिवारी में भी पुराने वित्तीय वर्ष में हुए मिट्टी कार्य का फर्जी मस्टर रोल चल रहा है ।
इस सम्बंध में ग्रम प्रधान अजय गुप्ता ने कहा कि मिट्टी कार्य पुराने वित्तीय वर्ष 2022 का है । कच्चे कार्य का अनुपात पूरा करने के लिए फर्जी मस्टर रोल जारी कराया गया है क्योंकि पक्के कार्यों की स्वीकृति 60 : 40 के अनुपात में मिलता है इसीलिए पक्के कार्यों का अनुपात भी पूरा हो जायेगा और मनरेगा मजदूरी भी मिल जायेगा ।
मीडिया टीम से खण्ड विकास अधिकारी विनोद कुमार सिंह ने कहा कि बिना धरातल पर कार्य हुए बिना किसी भी कीमत पर फर्जी भुगतान नहीं होगा, जांच कर ग्राम पंचायत मरवटिया तिवारी में फर्जी चल रहे मिट्टी कार्य का मस्टर रोल जीरो होगा ।