*यूपी बोर्ड के 13 मेधावी छात्रों को किया गया सम्मानित*

गोरखपुर / यदि आप खुद का सम्मान करना शुरू करेंगे तो यह हमेशा आपको जीवन को सकारात्मक रूप से आगे बढ़ाने में मदद करेगा।उपरोक्त बातें ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन तहसील सहजनवा के अध्यक्ष हरिगोविन्द चौबे ने कही।वह सोमवार को क्षेत्र के पिपरौली बाजार स्थित सरस्वती देवी इंटर कालेज में मेधावी बच्चों को ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के तरफ से सम्मानित कर रहे थे।

मुख्य अतिथि ग्राम प्रधान मल्हीपुर उमेश पांडेय
भी मेधावी बच्चों के समक्ष मार्गदर्शक के रूप में सामने आए। उन्होंने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा में क्षेत्र में परचम फहराने वाले मेधावियों का सम्मान सरस्वती देवी इंटर कालेज पिपरौली मे किया,और सीख दी कि रोल माडल बनना है तो जीवन में शार्टकट नहीं, चुनौतीपूर्ण रास्ता अपनाना है।वही संगठन के संगठन मंत्री
प्रधान प्रवासी ने कहा कि
चुनौतियां व्यक्ति को मजबूत बनाती हैं, शार्टकट का रास्ता पतन की ओर ले जाता है।
उन्होंने कहा कि शार्टकट से कभी ऊंचाइयों पर नहीं पहुंचा जा सकता है।
संगठन के उपाध्यक्ष रणविजय सिंह .ने कहा कि चुनौतीपूर्ण रास्ते को स्वीकार करते हुए जीवन में सफलता की नई ऊंचाइयों को प्राप्त करें। सैद्धांतिक व व्यावहारिक दोनों ज्ञान को जीवन का हिस्सा बनाकर आगे बढ़ें।
वही उपाध्यक्ष अनिल मिश्रा ने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति आगे बढ़ने का मौका देती है। हमारे संस्थान उसके साथ जुड़ें। अभी से तैयारी करें कि भविष्य को कैसे सजा व संवार सकते हैं और अन्य लोगों के लिए रोल मॉडल बन सकते हैं।
एसोसिएशन के दुर्विजय सिंह ने कहा कि प्रतिभा परिवार की नही समाज की होती है।प्रतिभा को बढ़ाने में परिवार का सर्वाधिक योगदान होता है।जब प्रतिभा का सम्मान समाज करता है तो उसकी जिम्मेदारी बढ़ जाती है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कालेज के संस्थापक डाक्टर कल्पनाथ सिंह ने किया।
कार्यक्रम का संचालन प्रधानाचार्य अखिलेश सिंह ने किया।इस दौरान
रणविजय सिंह,पुरुषोत्तम अग्रवाल, गौरव सिंह, विवेक पांडेय, प्रिन्स श्रीवास्तव, बेचन शर्मा, अशोक चौधरी, ज्वाला निगम, व संगठन के सभी पदाधिकारियों के साथ रामेश्वर सिंह,दयाराम,हदीश,राधा,ग्राम प्रधान चंद्रकुमार सिंह चंदन,गुंजेश्वर सिंह,रामरक्षा यादव,सोनू मिश्रा,राहुल सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

*इनका हुआ सम्मान*
हाईस्कूल में आसरीन खातून 510, अनुष्का 505, तथा अम्बिया खातून 503 अंक प्राप्त की l इंटरमीडिएट में कुल 99% छात्र सफल हुए , समा नूरीन 391, अख्तरी खातून 382 तथा नगमा खातून ने 378 अंक ।
इसके अलावा सात अन्य मेधावी छात्र।