🟥वाराणसी से अश्विनी कुमार चौहान

वाराणसी ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पत्रकार सदस्यों ने जिलाध्यक्ष वाराणसी सी बी तिवारी के नेतृत्व मे बलिया जनपद में गिरफ्तार किए गए पत्रकारों के रिहाई की मांग को लेकर राज्यपाल उत्तर प्रदेश को संबोधित ज्ञापन मंडलायुक्त वाराणसी को सौप कर गिरफ्तार पत्रकारो की बिना शर्त रिहाई की मांग करते हुए घटना की निंदा किया है।
ज्ञात हो कि इंटरमीडिएट का अंग्रेजी प्रश्न पत्र लीक होने के उपरांत वहां के पत्रकारों द्वारा समाचार का प्रकाशन किया गया जिससे नाराज प्रशासन के लोगों ने तीन पत्रकारों अजीत कुमार ओझा दिग्विजय सिंह एवं मनोज गुप्ता के ऊपर फर्जी मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिए जाने के मामले में ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन ने इस घटना की घोर निंदा करते हुए राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन में मांग किया है कि पत्रकारों के सम्मान, सुरक्षा एवं संरक्षा का खुला उल्लंघन करते हुए पत्रकारों को जेल भेजा गया है । जो घोर निंदनीय है। सरकार पत्रकारों को बिना शर्त रिहा करने का आदेश दें तथा भविष्य में पत्रकारों के संरक्षण सुरक्षा एवं सम्मान की रक्षा हेतु प्रदेश के सभी जनपदों के उच्चाधिकारियों को निर्देशित करने की कृपा करें।
ज्ञापन सौंपने वालों मे गजेंद्र सिंह ‘गज्जी’, शैलेन्द्र सिंह ‘पिन्टू’, रिंकू पाठक, विकास दत्त मिश्र, चन्द्र प्रकाश सिंह, अशोक पाण्डेय, कन्हैयालाल, प्रदीप, राजकुमार, संजय गुप्ता एवं अभय मिश्र सहित दर्जनों पत्रकार उपस्थित थे।