✍️विनय कुमार गुप्ता

🟥प्रतिनिधि रुद्रपुर देवरिया।
रुद्रपुर तहसील क्षेत्र के गोर्रा और राप्ती नदियों का लगातार जलस्तर बढ़ने से कछार और द्वाबा क्षेत्र के लोगो की चिंता बढ़ती जा रही हैं क्षेत्र के 20 गांव बढ़ते जलस्तर से प्रभावित हैं नदियों का पानी लगातर बन्धो पर दबाव बना रहा हैं।उधर जलस्तर बढ़ने की सूचना से हड़कम्प मचा हुआ है। गुरुवार को एसडीएम ध्रुब शुक्ला ने प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर जायजा लिया उन्होंने बताया कि नदिया आधा मीटर बढ़ने के बावजूद अभी और जलस्तर बढ़ने की सूचना हैं तहसील प्रशासन पूरी तरह चौकस हैं।
तहसीलदार अभय राज ने बताया कि तहसील क्षेत्र के 20 गांव बढ़ते हुए ज्यादातर से प्रभावित तहसील प्रशासन अपनी ओर से राहत और बचाव में जुड़ा हुआ है। बताते चलें कि लगातार हो रही बरसात और नेपाल द्वारा पानी छोड़े जाने के बाद गोर्रा और राप्ती नदिया उफान पर है उधर पिड़रा पुल पर गोर्रा नदी का दबाव लगातार बढ़ता जा रहा हैं। किसानों की फसलें बड़ी संख्या में नुकसान हो रही है किसान कार्तिक के महीने में नदियों के जलस्तर बढ़ने के तांडव से अपना माथा पीट रहे हैं।
उधर बरहज तहसील क्षेत्र के 4 गांव में रूम में बन गए हैं गुरुवार को जिला अधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह और पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने प्रभावित गांव का दौरा किया और हर संभव राहत और बचाव कार्यों में मदद पहुंचाने का आश्वासन दिया है जिले में लगातार बाढ़ की संभावनाओं से प्रशासनिक अमले में चिंताएं बढ़ गई हैं