🔺विनय कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

🔺रुद्रपुर (देवरिया) । डी एन इंटर कालेज रुद्रपुर के मैदान में एकलव्य फुटबॉल प्रशिक्षण केन्द्र द्वारा कराए जा रहे आल इंडिया फुटबॉल प्रतियोगिता के तीसरे दिन मंगलवार को खोराबार गोरखपुर व एकलव्य फुटबॉल ट्रेनिंग सेंटर रुद्रपुर के बीच खेला गया । शुरुआती दौर से ही खोराबार की टीम खेल के मैदान में दबदबा कायम रखते हुए हाफ टाइम में ही ताबड़तोड़ तीन गोल कर दिए। वहीं हॉफ टाइम के बाद भी खोराबार की टीम 3 गोल और करने में सफल रहे । रुद्रपुर की टीम एक भी गोल नहीं कर सकी । स्थानीय दर्शक हार से निराश हुए। इस प्रकार खोराबार ने 6-0 के मुकाबले जीत हासिल कर लिया ।
तीसरे दिन के मैच के मुख्य अतिथि प्रदेश उपाध्यक्ष बौद्धिक मंच अपना दल यस डॉ0 अशोक कुमार सिंह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का शुभारंभ किया । टूर्नामेंट के आयोजक सचिव हीरा निषाद व अध्यक्ष रमेश पासवान ने अतिथियों का माल्यार्पण कर तथा बैज अलंकरण कर स्वागत किया ।
मुख्य अतिथि ने खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि खेल से समाज में फ़ैली कुरूतियों जैसे जातिवाद, छुआछूत, वर्गवाद भेदभाव आदि को दूर करके आपसी सौहार्द व भाईचारा को बढ़ावा देता है । खेल के माध्यम से समाज के युवाओं में सोचने समझने व चिंतन करने पर बल देता है क्योंकि खेल में न कोई जीतता है न हारता है । हारने वाली टीम को आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है और अपनी गलतियों से सबक लेते हुए वह एक न एक दिन मंजिल को प्राप्त कर लेता है ।
इस अवसर पर मुख्य रूप से क्रीड़ाध्यक्ष विजेन्द्र नारायण सिंह, प्रधानाचार्य राणाप्रताप सिंह, रामप्रवेश भारती, श्यामसुंदर यादव, बृजेश पटेल, इंद्रजीत यादव सूरज गौड़, प्रतीक सिंह आदि लोग उपस्थित रहे । संचालन तारकेश्वर विश्वकर्मा ने किया ।
मुख्य निर्णायक की भूमिका में प्रभात कुमार मिश्र व सहायक की भूमिका में वीरेन्द्र अकेला तथा तुलसी कुमार निगम रहे ।