🟥देवरिया

कृष्णा नगर देवरिया खास स्थित देवरिया प्राइवेट आई. टी. आई. में शिक्षक दिवस पर कौशल सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। जिसमे जुलाई 2023 में संपन्न अखिल भारतीय व्यावसायिक परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रशिक्षुओं को संस्थान द्वारा सम्मानित किया गया। संस्थान के प्रशिक्षु रितेश चौहान ने अपने द्वितीय वर्ष की परीक्षा में 100 % अंक प्राप्त कर भारत में सर्वोत्तम स्थान प्राप्त किया है और इन्हें संस्थान द्वारा 12000/ रुपए छात्रवृति प्रदान की गई है। 77 से अधिक प्रशिक्षुओं ने 90% से अधिक हासिल कर संस्थान के परिणाम को पूरे प्रदेश में सर्वश्रेष्ठ रखा है। इस अवसर पर समस्त प्रशिक्षुओं को कौशल सम्मान प्रदान किया गया।
शिक्षक दिवस पर संस्थान में कार्यरत अनुदेशक कृष्णकांत प्रजापति, पंकज कुशवाहा, मनोज चौरसिया, चंद्रभूषण चौधरी, कुमारी सोनी पाण्डेय, अभिषेक खरवार , उत्तम कुमार को विशिष्ट सेवा सम्मान से सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में दिव्य सागर जी एवं विशिष्ट अतिथि गुलाब सिंह जी (TSI, देवरिया) अनिल त्रिपाठी, जयप्रकाश जायसवाल जी उपस्थित रहे।
वक्ताओं ने तकनीकी ज्ञान प्रसार को वक्त की जरूरत बताते हुए,इस संस्थान द्वारा गुणवत्तापूर्ण शिक्षण व प्रशिक्षण को सराहते हुए,प्रशिक्षुओं के उज्ज्वल भविष्य का मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं।
कार्यक्रम के समापन अवसर पर अपने संबोधन में संस्थान के प्रबंधक सुरेंद्र कुशवाहा ने सभी उपस्थित अतिथियों व प्रशिक्षुओं को धन्यवाद ज्ञापित किया।

🟣रिपोर्ट मृत्युंजय गुप्त विशारद