*सीडीओ और सीओ ने उत्कृष्ट प्रदर्शन वाले छात्रों को किया सम्मानित*

🟥विनय कुमार गुप्ता रिपोर्ट

🟠रुद्रपुर देवरिया बुधवार को देवरिया के शिवपुरम कालोनी स्थित केपी रोज वैली इंग्लिश मीडियम स्कूल पर एक विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसका मुख्यातिथि सीडीओ रविन्द्र कुमार द्वारा अवलोकन किया और उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्रों को सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि विद्यालयों में शिक्षा के साथ संस्कार का भी ज्ञान होना आवश्यक हैं आज संस्कार युक्त शिक्षा की सबसे अधिक जरूरत हैं। उन्होंने कहा कि आज विज्ञान के क्षेत्र में देश मजबूत बन चुका है प्राइमरी स्तर से स्कूलों में विज्ञान के प्रतिभाओं को उभारने की जरूरत हैं। विज्ञान प्रदर्शनी में छात्र छत्राओ द्वारा पर्यावरण, विद्युत, और स्वास्थ्य जैसे कई विषयों से जुड़े प्रोजेक्ट को बनाया गया था। इन सभी प्रोजेक्ट तैयार करने वाले विद्यार्थियों से सीडीओ द्वारा बातचीत कर उनसे जानकारी ली गयी और उनका हौसला आफजाई किया गया। मुख्यातिथि द्वारा प्रथम स्थान पाने वाले कक्षा 2 के कुशाग्र उपाध्याय, द्वितीय स्थान आराध्य मणि, तृतीय स्थान पाने वाले कक्षा 4 के छात्र आदर्श जायसवाल को मोमेंटम देकर सम्मानित किया गया।
इस मौके पर विशिष्ट अतिथि क्षेत्राधिकारी जिलाजीत ने कहा की प्रतिभाओं का उदय नर्सरी के विद्यालयों से ही होता है ऐसे प्रतिभागियों को आगे बढ़ने में विद्यालयों का बहुत बड़ा योगदान है इस तरह का आयोजन एक सार्थक कदम है। कार्यक्रम का आरंभ मुख्य अतिथि के द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलन के साथ किया गया, तत्पश्चात विद्यालय के प्रबंधक कल्याण प्रसाद निगम, प्रिंसिपल राजेश सक्सेना, पद्माकर निगम के द्वारा अंग वस्त्र और मोमेंटम भेंट करके सम्मानित किया गया। इस अवसर पर दीपा मिश्रा, अर्चना श्रीवास्तव, विदुषी पांडे, पलक उपाध्याय, नूपुर उपाध्याय, सीमा पांडे, चंद्र भूषण सिंह, अंजू मिश्रा, आदि अध्यापक गण उपस्थित रहे।