रवींद्र सिंह,

रायबरेली। कानून व्यवस्था के नाम पर योगी सरकार चाहे जितना अपनी पीठ थपथपाले लेकिन प्रदेश में।बहुत से थाने ऐसे हैं जो सरकार की साख पर बट्टा लगा रहें हैं। जिले का हरचंदपुर थाना क्षेत्र भी इसी लिस्ट में शामिल है। पिछले कुछ महीने से यहां आपराधिक ग्राफ बढ़ा है जिसका कारण यहाँ के थाने की जिम्मेदारी वाले थानेदार हैं। आए दिन चाहे लूट, हत्या हो या चोरी इन पर पुलिस लगाम लगाने में फेल साबित हो रही है। अभी कुछ दिन पहले ही हरचंदपुर थाना क्षेत्र के डिडौली गांव निवासी अंकुर चौधरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी जिसका पुलिस अभी तक खुलासा नहीं कर पाई है।

पुलिस नही लगा पाई प्रधान के यहां लाखों की चोरी का सुराग

वही थाना क्षेत्र के गंगा गंज स्थित शोरा के वर्तमान प्रधान राजेश पाल के घर चोरो ने धावा बोल दिया था। चोर प्रधान के यहाँ रखे लाखो रुपये के जेवर व नगदी उठा ले गए थे जिसकी सूचना वर्तमान प्रधान राजेश पाल ने पुलिस को दी थी लेकिन अभी तक पुलिस इस मामले पर खुलासा नहीं कर पाई। तो फिर इसकी शिकायत प्रधान ने रायबरेली दौरे पर आए डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा से भी की और दिनेश शर्मा ने जल्द खुलासे का आश्वासन भी दिया था लेकिन अभी तक इन घटनाओं का एक भी खुलासा ना होने से चोरों वह हत्यारों के हौसले बुलंद हैं।

एक अन्य मामला गंगागंज नेशनल हाईवे पर बने सहज जन सेवा केंद्र का भी है। 25 अगस्त की रात दिनेश प्रताप सिंह निवासी माझिगवा राव की दुकान का ताला तोड़कर दुकान में रखा लैपटॉप प्रिंटर व नगदी चोर लेकर चंपत हो गए और पुलिस सोती।रही। लेकिन सबसे बड़ी बात यह रही कि नेशनल हाईवे पर सहज जन सेवा केंद्र को निशाना बनाकर चोर बड़े आराम से निकल भी गए जबकि में चौराहे पर रात भर पुलिस गश्त की बात कही जाती है। इससे साफ जाहिर होता है कि पुलिस हरचंदपुर में किस तरह सक्रिय है।

थाना क्षेत्र में पम्प हाउस से खोले गए दर्जनों ट्युवेल के स्टार्टर

इसी क्रम में ऋतुराज सिंह निवासी बड़ा पूरा ख़िरीजपुर करौंदी ने 16 अगस्त को पुलिस को एक लिखित तहरीर दी थी जिसमें उन्होंने बताया था कि 15 अगस्त की रात मेरा एल टी का स्टार्टर पम्प हाउस का ताला तोड़कर चोर उठा ले गए ऋतुराज सिंह ने पुलिस को दी गई तहरीर में यह भी बताया कि हमारे क्षेत्र की ये 25वी घटना है जिसमें चोर हमारे स्टार्टर को लेकर 24 स्टार्टर और खोल ले गए जिससे क्षेत्र में दहशत व्याप्त है लेकिन पुलिस ने अभी तक इस मामले पर चुप्पी साध रखी है।