✍️सत्येंद्र यादव

मथुरा जंक्शन पहुंचने पर जीआपी और आपीएफ की टीमों ने ट्रेन को घेर लिया

यात्रियों के ट्रेन में होन से खलबली मच गई

किसी ने कंट्रोल रूम में दी आतंकी होने की सूचना

 

⭕मथुराा – मुंबई से अमृतसर जाने वाली गोल्डन टेंपल एक्सप्रेस में आतंकी होने की सूचना पर बुधवार दोपहर खलबली मच गई। ट्रेन के मथुरा जंक्शन पहुंचने पर उसकी चेकिंग की गई। लेकिन उसमें कुछ नहीं मिला। करीब सात मिनट रुकने के बाद ट्रेन रवाना हुई। जीआरपी और आरपीएफ की टीमें ट्रेन में ही सवार होकर आगे के लिए रवाना हुईं।
बुधवार को मथुरा रेलवे जंक्शन पर जीआरपी को कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि कश्मीर का एक कुख्यात आतंकवादी गोल्डन टेंपल ट्रेन में सवार होकर निकलेगा। इससे पहले ही रेलवे के कंट्रोल रूम में किसी ने ट्रेन में आतंकी होने की सूचना दी। मामला चूंकि कश्मीरी आतंकवादी से जुड़ा था, इसलिए सुरक्षाकर्मियों के कान खड़े हो गए। उन्होंने ट्रेन के आने से पहले ही जंक्शन के पूरे क्षेत्र को छावनी में तब्दील कर किया। गोल्डन टेंपल ट्रेन के मथुरा जंक्शन पहुंचने का समय 11.43 बजे है। ये ट्रेन 11.57 बजे स्टेशन पहुंची। सूचना पर एसपी सिटी एमपी सिंह के साथ कई थानों का पुलिस बल पहुंच गया। ट्रेन की तलाशी ली गई, लेकिन कोई संदिग्ध नहीं मिला। 12.04 बजे ट्रेन मथुरा स्टेशन से रवाना हुई।
एसपी सिटी एमपी सिंह ने बताया कि ट्रेन में कोई संदिग्ध नहीं मिला है। फिर भी जीआरपी और आरपीएफ की टीम को ट्रेन के साथ रवाना कर पूरी ट्रेन की फिर तलाशी लेने को कहा गया है।