🔴डॉ शशि कांत सुमन

 

🟥मुंगेर। रविवार को केंद्र सरकार से देशभर में जाति जनगणना की मांग, कमर तोड़ महंगाई, बेरोजगारी,गरीबी, नई शिक्षा नीति के विरोध में 26 नवंबर 2023 को संविधान दिवस के अवसर पर जमालपुर में युवा राष्ट्रीय जनता दल के प्रखंड अध्यक्ष सूरजभान सिंह यादव की अध्यक्षता में ग्राम चौपाल लगाया गया।

इस कार्यक्रम का संचालन युवा राजद के प्रखंड प्रधान महासचिव विक्रम कुमार ने किया ग्राम चौपाल के मुख्य अतिथि नगर राष्ट्रीय जनता दल के नगर अध्यक्ष बम बम यादव ने कहा कि आज संविधान दिवस के अवसर पर पूरे बिहार में सभी प्रखंड मुख्यालय पर युवा राष्ट्र जनता दल के आह्वान पर ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया।

जिसमें संविधान के निर्माता ने एक आधुनिक भारत की कल्पना की थी पर यह तभी संभव है जब हजारों वर्षों से चले आ रहे जातिवादी भेदभाव को खत्म किया जाए। इसके लिए जाति जनगणना पूरे भारत में करना आवश्यक है। नई शिक्षा नीति से गरीबों को चोट पहुंचा जा रहा है।

पहले नारा था भंगी का बेटा हो या राष्ट्रपति का संतान सबको शिक्षा एक समान लोकसभा चुनाव 2014 के पहले महंगाई डायन बनाकर खा रही थी, तो अब चुड़ैल बनकर चल रही है लेकिन गोदी मीडिया के पत्रकार मोदी जी को ही सही ठहरा रहे हैं।

ग्राम चौपाल होने के पश्चात मुंगेर में मेडिकल कॉलेज मिलने की खुशी में पूरे राजद कार्यकर्ताओं ने आपस में मिठाई बाँटकर खुशी मनाएं। इस अवसर पर जिला कोसाअध्यक्ष नागेश्वर प्रसाद यादव, नवल किशोर कापड़ी, रविंद्र कुमार रवि ,आलोक कुमार, सुभाष यादव, संजय यादव, कन्हैया यादव ,प्रदीप यादव, लटोरि मंडल, धर्मेंद्र यादव ,चंदन कुमार, पंकज कुमार, कुंदन कुमार ,अंकित कुमार ,रंजन कुमार ,अमन कुमार, लालू प्रसाद यादव ,सहित दर्जनों युवा राजद कार्यकर्ता मौजूद थे।