*-भंडारा के साथ शिवभक्तों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी पुलिस की रही कड़ी नज़र,*

*-हजारों की संख्या में शिवभक्तों ने प्रसाद किया ग्रहण,*

*-पुलिस विभाग के आलाधिकारी भंडारा के दौरान रहे उपस्थि,*

जनपद बदायूॅ प्रभारी- विवेक गुप्ता की रिपोर्ट/*

👉 :- जानकारी देते हुए बता दें कि आज रविवार को कछला पुलिस चौकी इंचार्ज दिनेश तिवारी ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए पुलिस फोर्स के साथ लाउडस्पीकर के माध्यम से बरेली – आगरा राज्य मार्ग पर देहमूं गाँव के समीप गुजरने वाले सभी शिवभक्तों को प्रसाद ग्रहण करने का आग्रह करते दिखाई दिए ।
आगे आपको बता दें कि माँ भागीरथी तट कछला में श्रावण माह के दौरान बदायूॅ जनपद के अलावा अन्य दूरदराज के जनपदों से लाखों की सख्या में शिवभक्त पहुंचकर गंगा जल भरकर पैदल काॅवर लेकर जाते हैं और अपने अपने स्थानों पर पहुँच कर शिवजी के मंन्दिर में जलाभिषेक कर पुण्य लाभ अर्जित करते हैं। अधिकांश काॅवड यात्रा के दौरान देखने को मिलता है कि जल भरने के लिए शिवभक्तों के समूह के समूह वाहनों पर तेज ध्वनि के डीजे लगाकर लाते हैं और आपस में एक दूसरे से कंपटीशन करने लगते हैं तथा अपने वाहनों को राज्य मार्ग पर उल्टा सीधा खड़ा करके डांस करने लगते हैं जिसके वजह से जगह जगह जाॅम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है।
किसी भी शिवभक्त को किसी भी प्रकार की कोई असुविधा न हो इसके लिए जगह – जगह सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस फोर्स मुस्तैद रहता है इसी के साथ पुलिस विभाग के आलाधिकारी पुलिस फोर्स के साथ कछला गंगा घाट से लेकर बरेली आगरा राज्य मार्ग पर जिले की सीमा के अंन्त तक निरंतर पैट्रोलिंग करते नजर आते हैं।
इतना ही नहीं
श्रावण माह का यह महीना काॅबड़ यात्रा के दौरान पुलिस को चुनौती पूर्ण होता है इस यात्रा को सकुशल निपटाने को पुलिस को कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ता है।