🟥सन्त कबीर नगर/महुली
नाथनगर ब्लाक क्षेत्र के ग्राम मड़हाराजा में प्रधानमंत्री आवास आवंटन में की गई धांधली की जांच अभी चल ही रही थी कि भ्रष्टाचार के मझे खिलाड़ी ग्राम प्रधान व पंचायत सचिव ने वित्तीय वर्ष 2023-24 में भी अपात्र लोगों को ही आवास आवंटित करने का खेल कर दिया है।

मालूम हो कि वित्तीय वर्ष 2017-18, 2018- 19 तथा 2022-23 में ग्राम पंचायत मड़हाराजा में बड़े पैमाने पर अपात्रों को आवास आवंटन करने का खुलासा हुआ था। जिसकी शिकायत संबंधित उच्च अधिकारियों समेत मुख्यमंत्री से की गई थी।
शिकायत को संज्ञान में लेते हुए वित्तीय वर्ष 2017-18 में दिए गए एक आवास लाभार्थिनी से वसूली प्रक्रिया अभी भी लंबित चल रही है। इसके अलावा 15 और लाभार्थियों से वसूली करने के लिए जांच अधिकारी द्वारा खंड विकास अधिकारी को पत्र भेजा गया था। लेकिन किसी से भी वसूली नहीं कराई गई।

अभी पूर्व में आवास आवंटन घोटाले की जांच चल ही रही थी कि इसी बीच वित्तीय वर्ष 2022-23 व 2023 -24 में भी ग्राम प्रधान व पंचायत सचिव ने मिली भगत करके अपापत्रों का नाम आवास सूची में डालकर स्वीकृति प्रदान कर दिए हैं।

जहां वित्तीय वर्ष 22 23 में एक व्यक्ति को दो किस्त देने के बाद अभी तक आवास का निर्माण नहीं कराया गया है ।वहीं 2023-24 में ऐसे लोगों को आवास आवंटित किया गया है, जिनके पास पहले से पक्का मकान मौजूद है। तथा जिन्हें पूर्व में भी अवैधानिक तरीके से आवास दिया जा चुका है।

सेक्रेटरी और ग्राम प्रधान ने मिलकर उच्च अधिकारियों को गुमराह करके भ्रष्टाचार की एक नई इमारत लिखने का काम किया है।
ग्राम पंचायत मड़हा राजा में अभी भी दर्जनों पात्र लोग आवास पानी से वंचित हैं ।जिन्हें इन लोगों द्वारा राजनीतिक द्वेष भावना के तहत आवास लाभ नहीं दिया जा रहा है। सेक्रेटरी और ग्राम प्रधान की इस हरकत से ग्रामीणों में भारी आक्रोश है।