✍️वकील अहमद सिद्दीकी

🟠बस्ती,बनकटी…….
सोमवार को अखिल भारतीय प्रधान संघ अध्यक्ष रवि चंद्र पान्डेय के नेतृत्व में बनकटी ब्लाक परिसर में खंड विकास अधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन देकर एक दिवसीय धरना के साथ विकास शव यात्रा निकाला गया।
अखिल भारतीय प्रधान संघ संगठन के लोगों ने निम्नलिखित मांगों को लेकर मांग पत्र बीडीओ को सौंपा उनकी मांगें थी कि जनता द्वारा निर्वाचित प्रधानों को अकारण भ्रष्ट समझकर संदेह करने व परेशान एवं हतोत्साहित करने के लिए मनरेगा योजना में कार्यस्थल पर ही NMMS एप्स के माध्यम से दिन में दो बार उपस्थिति प्रमाणित करना अनिवार्य किया गया,जबकि अधिकांश ग्रामों में नेटवर्किंग की समस्या के कारण NMMSएप्स के माध्यम से मजदूरों की उपस्थिति अंकित नहीं हो पा रही है।और मस्टरोल सुन्य हो जा रहा है। भारत सरकार के ग्रामीण विकास विभाग मनरेगा डिवीजन द्वारा जारी 23 दिसंबर के आदेश को वापस लिया जाए।

 

मनरेगा मजदूरी 213 से 400 किया जाए,राज्य वित्त आयोग व प्रशासनिक सुधार आयोग की समस्त प्रमुख सिफारिशों को उत्तर प्रदेश में लागू किया जाए।
प्रधानो, क्षेत्र पंचायत सदस्यो एवं जिला पंचायत सदस्यों की सुरक्षा हेतु शस्त्र लाइसेंस जारी करने मे प्रथमिकता दिया जाए।और सहायक सचिव कम डाटा एंट्री, ऑपरेटर, शौचालय केयरटेकर एवं प्रधान के मानदेय की व्यवस्था राज्य सरकार द्वारा अलग से करने की व्यवस्था की जाए।ग्राम प्रधान मानदेय में वृद्धि किया जाए।
इस प्रदर्शन में मुख्य रूप से महामंत्री अरविंद दूबे के साथ सैकड़ो पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता और प्रधान लोग मौजूद रहे।