🟥विनय कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

🔻रुद्रपुर देवरिया

एकौना थाना क्षेत्र के छपरा बुजुर्ग गांव में शनिवार की रात एक मगरमच्छ पकड़ा गया मगरमच्छ किसी को नुकसान पहुचाता की उससे पहले मछुआरों के सहयोग से पकड़ लिया गया।
मगरमच्छ गोर्रा नदी से निकलकर गांव की तरफ जा रहा था जिसे देखकर बच्चों ने जब शोर मचाया तो तालाब के पानी में चला गया। रात को ही मछुआरों के सहयोग से मगरमच्छ को पकड़कर वन विभाग को सूचना दिया। रविवार की सुबह पहुंची वन विभाग की टीम मगरमच्छ को लेकर गोरखपुर चली गयी।

शनिवार की रात को छपरा बुजुर्ग गांव के कुछ बच्चे गांव से कुछ दूरी पर स्थित तालाब के पास खेल रहे थे। गांव से गोर्रा नदी कुछ ही दूरी पर है। बच्चों ने अचानक देखा कि नदी से निकला एक मगरमच्छ गांव की तरफ आ रहा है। यह देख बच्चों ने शोर मचाना शुरू कर दिया था। इसके बाद गांव के लोगों ने सूरज निषाद व साहब निषाद नाम के दो मछुआरों को बुलाया तथा मगरमच्छ को पकड़ने का प्रयास शुरू कर दिया। रात करीब एक बजे मछुआरों के सहयोग से गांव के लोगों ने मगरमच्छ को पकड़ लिया और उसे पेड़ से बांध दिया।
ग्रामीणों ने इसकी जानकारी वन विभाग की टीम को दी। रविवार की सुबह वन दरोगा अभिषेक राय विभाग की टीम के साथ पहुंचे। ग्रामीणों ने मगरमच्छ को वन विभाग की टीम को सौंप दिया। वन विभाग की टीम उसे लेकर गोरखपुर चली गयी। वन दरोगा अभिषेक राय ने बताया कि पकड़े गए मगरमच्छ को गोरखपुर ले जाया जा रहा है, जहां उसे गोरखपुर चिड़ियाघर में रखा जाएगा