⭕संत कबीर नगर हीरालाल रामनिवास स्नात्तकोत्तर महाविद्यालय में शुक्रवार को महाविद्यालय के आंतरिक गुणवत्ता सुनिश्चयन प्रकोष्ठ के तत्वावधान में “राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्ययन परिषद (नैक): प्रविधि एवं प्रक्रिया” विषय पर एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।

कार्यशाला में मुख्यवक्ता के रूप में डॉ अमरनाथ तिवारी, असिस्टेंट प्रोफ़ेसर, महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय, जंगल कौड़िया, गोरखपुर ने कहा कि नैक मूल्यांकन किसी भी संस्था के लिए बहुत आवश्यक है। आज बिना नैक मूल्यांकन के किसी भी शैक्षणिक संस्था को किसी प्रकार की सरकारी सहायता प्राप्त नहीं होती।

नैक मूल्यांकन संस्था की गुणवत्ता को ही नहीं दिखाती बल्कि यह संस्था को वैश्विक पहचान दिलाने का प्रयास करता है। नैक द्वारा संस्था का मूल्यांकन समग्रता में किया जाता है जिसमें छात्र शिक्षक एवं कर्मचारी सभी का मूल्यांकन होता है।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में जवाहरलाल नेहरू स्नात्तकोत्तर महाविद्यालय, महाराजगंज के पूर्व प्राचार्य प्रो डी एन पाण्डेय ने कहा कि इस महाविद्यालय का दो बार नैक मूल्यांकन हो चुका है जिसमें कि महाविद्यालय ने बहुत अच्छे अंक प्राप्त कर बी ग्रेड प्राप्त किया था।

हम लोगों का प्रयास यह होना चाहिए कि इसबार महाविद्यालय को ए ग्रेड प्राप्त हो। इसके लिए हमें समग्र रूप से प्रयास करना होगा। महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो ब्रजेश त्रिपाठी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की तथा अध्यक्षीय उद्बोधन भी प्रस्तुत किया।
कार्यक्रम का संचालन और अतिथियों का स्वागत प्रो गणेश श्रीवास्तव ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन विनय सिंह ने किया।

कार्यक्रम में प्रो विजय कृष्ण ओझा, प्रो राजेश चन्द्र मिश्र, प्रो प्रताप विजय कुमार, डॉ अमर सिंह गौतम, डॉ अमित भारती, डॉ शशिकांत राव, डॉ विजय मिश्र, नेहा सिंह, डॉ मनोज मिश्र, पुरुषोत्तम पाण्डेय, विद्याभूषण, मनोज वर्मा, दीप्शी सिंह, विजय बहादुर, डॉ दिनेश्वर चन्द्र, डॉ मनोज भारतीय,डॉ अमित मिश्र, आदि शिक्षक एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।