🟥लखनऊ, उ प्र सीमेंट व्यापार संघ के पदाधिकारियों की बैठक लखनऊ में कृष्णानगर स्थित होटल  में हुई। बैठक में मुख्य अतिथि आयुष विभाग से *प्रभारी चिकित्साधिकारी आयुर्वेदिक चिकित्सालय गोशाईगंज के डा राजेश जी* एवं सी एच सी रायबरेली महिला चिकित्सक *डॉ सुनीता कुमारी* जी शामिल हुए और व्यापार के साथ स्वास्थ्य भी ठीक रखने हेतु योग और जीवनशैली पर अपने विचार रखे तथा गर्मी बढ़ने के साथ भरपूर ताजा पानी लेते रहने की आवश्यकता बताई तथा आयुर्वेद अपनाने का आग्रह किया। बैठक में उनका प्रदेश अध्यक्ष श्याममुर्ति गुप्ता के साथ सबने स्वागत किया। संरक्षक नरेश जैन जी ने सीमेंट पर *टैक्स दर कम करने

हेतु* माननीया केंद्रीय वित्तमंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण जी से मिलकर अपनी पुरानी मांग को प्रतिनिधमंडल द्वारा रखने हेतु दिल्ली चलने हेतु कहा । दीपक सिंहल जी ने *नानट्रेड* को डीलर्स के लिए जहर बताते हुए कम्पनियों से इसे *तुरंत बंद* करने को कहा और अडानी ग्रुप का धन्यवाद किया कि उनके द्वारा गलत पालिसियां बंद करने की घोषणा करी गई। वरिष्ठ महामंत्री मनीष मोदी ने अचानक रेट बढ़ाने को लेकर कम्पनियों की आलोचना करी कि *कम्पनियां रेट बढ़ा लेती हैं* और बाजार में रेट नहीं लागू होने से डीलर्स नुकसान उठा रहा है और सरकार की नई नीति अनुसार गिफ्ट्स और टूर पर देय टैक्स का कम्पनियों द्वारा डीलर्स के खाते पर क्रेडिट (रिम्बर्समेंट) किया जाये।

लखनऊ मीडिया प्रभारी एवं प्रदेश मीडिया प्रभारी मनोज सिंह एवं प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि जीएसटी विभाग द्वारा व्यापारी को राहत देने हेतु वैट समय की देयता पर *सौ प्रतिशत ब्याज माफी की ओटीएस योजना* घोषणा के बाद भी अभी तक लागू नहीं हुई है। प्रदेश अध्यक्ष श्याममुर्ति गुप्ता ने बताया कि शीघ्र ही सभी कम्पनियों से इन समस्याओं पर बात करके सुलझा लिया जाएगा। *माल परिवहन की परेशानी* पर पुलिस उपायुक्त यातायात द्वारा पदाधिकारियों से माननीय मुख्यमंत्री जी को गलत तरीके से सम्बोधित करते हुए सड़क पर आंदोलन करने हेतु नकारात्मकता की माननीय मुख्यमंत्री जी को भेजे पत्र पर कार्रवाई में श्रीमान पुलिस आयुक्त द्वारा उन्हीं को जांच सौंपी गई जिसमें उन्होंने असत्य भ्रामक तथ्य लिखकर जांच बंद कर दी जिसमें प्रतिरोध पर संदर्भ पुनर्जीवित करते हुए इसमें पुनः जांच की जा रही है तथा *केंद्रीय वित्त मंत्रालय द्वारा भी टैक्स दर कम करने* हेतु संघ के ई मेल को सक्षम अधिकारी के पास भेजने का प्रतिउत्तर प्राप्त होने की भी जानकारी दी और आने वाले पावन रंगारंग त्योहार होली और नवसम्वत्सर के साथ नये वित्तीय वर्ष की बधाई देते हुए बैठक का समापन करते हुए लखनऊ कार्यवाहक अध्यक्ष माननीय राजेन्द्र हूजा जी के आकस्मिक निधन पर दुख व्यक्त करते हुए उन्हें सबके साथ *मौन श्रद्धांजलि* अर्पित करी। बैठक में नरेश जैन, मुद्दसिर भाई, कमल अग्रवाल, डी के मिश्रा, शिवकुमार तिवारी, राजू भाई, अनिल जैन, भास्कर गुप्ता, मनीष मोदी, दीपक सिंहल, प्रवीण खंडेलवाल, विजय साहू, अभिषेक गुड्डू जी, अनिल जैन, जीतेन्द्र अग्रवाल, आकाश हूजा, प्रवीण खंडेलवाल, राजीव गुप्ता , के एम गिरी आदि पदाधिकारी शामिल रहे।