उप्र विधानसभा चुनाव में अपील

🔴गोरखपुर। उप्र विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनज़र उलमा-ए-किराम विभिन्न माध्यमों के जरिए मतदान करने की अपील कर रहे हैं। जिससे प्रदेश में मजबूत सरकार बन सके।

मुफ़्ती अख़्तर हुसैन मन्नानी (मुफ़्ती-ए-शहर) ने कहा कि मतदान करना हर नागरिक का कर्तव्य है। सुनहरे कल के लिए मतदान में सभी को हिस्सा लेना चाहिए। घर वालों व पास-पड़ोस में भी जागरूकता लाएं। आपका मत कीमती है इसकी कद्र करें।

चिश्तिया मस्जिद बक्शीपुर के इमाम हाफ़िज़ महमूद रज़ा क़ादरी ने कहा कि लोकतंत्र के पर्व में अवाम को बढ़चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए। सुनहरे भविष्य के लिए मतदान करना चाहिए। सच्चे, नेक, शिक्षित व काबिल प्रत्याशी को ही मत दें।

सुब्हानिया जामा मस्जिद तकिया कवलदह के इमाम मौलाना जहांगीर अहमद अज़ीज़ी ने कहा कि राजनीति में फैली गंदगी को खत्म करने का समय आ गया है। देश व जनता की भलाई के लिए धर्मगुरुओं व उलमा-ए-किराम को आगे आकर प्रदेश की जनता से शत प्रतिशत मतदान करने की अपील करनी होगी।

गौसिया जामा मस्जिद छोटे काजीपुर के इमाम मौलाना मोहम्मद अहमद निजामी ने कहा कि राजनीति नेतृत्व मुल्क का भविष्य तय करता है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि प्रत्येक स्थिति में मस्जिद के इमाम भी मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जनता से अपील करें। अपने मत का प्रयोग करना प्रत्येक मुस्लिम की जिम्मेदारी है।

मुफ्ती मोहम्मद अज़हर शम्सी (नायब क़ाज़ी) ने कहा कि मतदान में बढ़चढ़ कर हिस्सा लें। घर वालों के साथ तय वक्त पर अपने पोलिंग बूथ पर पहुंचे और जो प्रत्याशी आपके हक़ में बेहतर काम कर सके और मुल्क व मिल्लत को तरक्की व खुशहाली की राह पर ले जा सके उसे अपना कीमती मत देकर कामयाब बनाएं।

सब्जपोश हाउस मस्जिद जाफ़रा के इमाम हाफ़िज़ रहमत अली निज़ामी ने महिला मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि दीन-ए-इस्लाम में महिलाओं को मतदान करने की आज़ादी है। इसलिए उन्हें भी अपने मत का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। खुद भी मतदान करें।

मदीना मस्जिद रेती चौक के इमाम मुफ्ती मेराज अहमद क़ादरी ने अवाम से विधानसभा चुनाव में हिस्सा लेने व सोच समझकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। मतदान करना आपका हक़ है। ऐसा नुमाइंदा चुनें जो आपके समाज व मुल्क के बेहतरी के लिए काम कर सके।

गाजी मस्जिद गाजी रौजा के नायब इमाम हाफ़िज़ आमिर हुसैन निजामी ने कहा कि मतदान को पर्व जैसा मनाना चाहिए। सभी मतदाता मतदान करने की शपथ लें और चुनाव में अपने मत का प्रयोग जरूर करें। क्योंकि मतदान प्रतिशत अधिक होने से प्रदेश में मजबूत सरकार बनेगी। अपने मत का प्रयोग जरूर करना चाहिए।

अक्सा मस्जिद शाहिदाबाद के नायब इमाम हाफ़िज़ अज़ीम अहमद नूरी ने कहा कि अपना अमूल्य मत सही प्रत्याशी को दें। हम सभी को एक अच्छे व ईमानदार प्रत्याशी को ही मत देना चाहिए। शिक्षित व ईमानदार प्रत्याशी को मत देकर हम नई पीढ़ी का भविष्य संवार सकते हैं। मुस्लिम समाज मतदान में बढ़चढ़ कर हिस्सा ले‌।