🟥जी पी दुबे
संवाददाता
97210 711 75

🛑बस्ती 31 जुलाई सड़क सुरक्षा पखवाड़े का समापन उर्मिला एजुकेशनल संस्थान में जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने किया।

उन्होने उपस्थित छात्र-छात्राओं को सड़क सुरक्षा शपथ पत्र दिलाया और कहा कि जब तक हमारी उम्र 18 वर्ष नही हो जाती है तब तक वाहन का प्रयोग ना करें। वाहन प्रयोग करते समय ड्राईविंग लाइसेंस, सीट बेल्ट, हेलमेट आईएसआई मार्क का अवश्य प्रयोग करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि शराब पीकर वाहन ना चलायें, अगर हम सड़क सुरक्षा संबंधी समस्त नियमों का पालन करते है तो सड़क दुर्घटना में कमी लायी जा सकती है।
इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में यातायात नियमों का पालन करने वाले कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र दिया गया।
आर.टी.ओ. रविकान्त शुक्ला ने बताया कि जहॉ बार-बार दुर्घटना हो रही है, उस स्थान को चिन्हित कर यह पता करे कि दुर्घटना किन कारणों से हो रही है और दुर्घटना होने पर संबंधित व्यक्ति को एक घण्टे के भीतर अस्पताल पहुॅचा दिया जाता है, तो इसमें कमी लायी जा सकती है। सरकार द्वारा यह निर्देश है कि दुघर्टना वाले व्यक्ति को अगर कोई व्यक्ति हास्पिटल पहुॅचाता है, तो पुलिस द्वारा उस व्यक्ति से कोई पूछ-ताछ नही की जायेंगी।
एआरटीओ पंकज कुमार ने बताया कि सड़क सुरक्षा पखवाड़ा 17 से 31 जुलाई तक संचालित था, जिसका समापन आज उर्मिला एजुकेशनल संस्थान में किया जा रहा है। उन्होने बताया कि इस 15 दिन के अभियान में विभिन्न प्रकार की सड़क सुरक्षा जागरूता रैली की गयी तथा विभिन्न चौराहों,तिराहों पर सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने के लिए अभियान भी चलाया गया और नियम का पालन ना करने वालों का चालान भी किया गया।
इस अवसर पर एआरएम रोडवेज आयुष भटनागर, प्रान्तीय खण्ड लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर केशवलाल, प्रबन्धक धीरेन्द्र शुक्ला, अध्यापकगण सहित छात्र-छात्राए उपस्थित रहे।