🟥संत कबीर नगर / हीरालाल रामनिवास स्नात्तकोत्तर महाविद्यालय में मंगलवार को उत्तरप्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट हेतु एक दिवसीय उन्मुखीकरण एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।/ कार्यक्रम में अतिथि के रूप में उत्तरप्रदेश शासन में विशेष सचिव सिचाई, मुख्यवक्ता के रूप में वन विभाग के वरिष्ठतम अधिकारी राजीव कुमार, सिद्धार्थ विश्वविद्यालय के नोडल अधिकारी डॉ सौरभ, उपायुक्त उद्योग संतकबीर नगर राजकुमार शर्मा एवं जिला प्रशासन की तरफ से DC NRLM जीशान रिजवी के साथ साथ सिद्धार्थ विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार अमरेंद्र कुमार सिंह व अन्य महत्वपूर्ण अतिथिगण उपस्थित रहे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर ब्रजेश त्रिपाठी ने किया तथा आपने स्वागत भाषण भी दिया। संतकबीर नगर के उपायुक्त उद्योग, राजकुमार शर्मा ने पावर पॉइंट प्रस्तुतीकरण के माध्यम से संतकबीर नगर में नए नए उद्योगों की स्थापना हेतु चल रहे प्रयासों के बारे में अवगत कराया। आपने बताया कि संतकबीर नगर के पर्यटन के क्षेत्र में 500 करोड का निवेश होने जा रहा है।
उत्तरप्रदेश सरकार के इस कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ अरविन्द कुमार चौरसिया ने फरवरी में प्रस्तावित उत्तरप्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के बारे में विस्तार से जानकारी दी तथा बताया कि भविष्य में उत्तरप्रदेश को 1 ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए उत्तरप्रदेश में यह निवेश का महत्वकांक्षी योजना शुरू की जा रही है।
कार्यक्रम के मुख्यवक्ता एवं मुख्य परियोजना निर्देशक जे आई सी ए परियोजना, राजीव कुमार ने संतकबीर नगर के युवाओं से संवाद करते हुए उन्हें उत्तरप्रदेश सरकार के इस महत्वकांक्षी परियोजना से जुड़ने के लिए प्रेरित किया। आपने कहा कि हमें दुनियाँ के अन्य देशों की तरह सिर्फ नौकरी के पीछे नहीं भागना बल्कि छोटे छोटे उद्योगों के माध्यम से हमें अन्य लोगों के लिए रोजगार पैदा करने की सोंच को विकसित करना है।
इस अवसर पर सिद्धार्थ विश्वविद्यालय के प्रोफेसर सौरभ ने भी अपने विचार साझा किये।
अतिथियों का धन्यवादज्ञापन जीशान रिजवी ने किया तथा कार्यक्रम का संचालन डॉ विजय कुमार मिश्र ने किया। कार्यक्रम में संतकबीर नगर के अनेकों बुद्धिजीवीयों, सम्मानित लोगों के साथ साथ महाविद्यालय के सभी शिक्षक एवं छात्र छात्राएँ उपस्थित रहे।