*इलाज के दौरान बच्ची की मौत पर परिजनों ने अस्पताल में की तोड़फोड़*

*सूबा बाजार स्थित तीर्थराजी अस्पताल में महिला कांस्टेबल की बेटी की हुई मौत*

*एक कर्मचारी समेत दो लोगों को पूछताछ के लिए पुलिस ने हिरासत में लिया*

🛑गोरखपुर

कुसम्ही बाजार। सूबा बाजार में संचालित एक निजी अस्पताल में शुक्रवार को इलाज के दौरान महिला कांस्टेबल की चार वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। आक्रोशित महिला कांस्टेबल के परिजनों ने अस्पताल के सामने एंबुलेंस में शव रखा और फिर अस्पताल में तोड़फोड़ की।

इस दौरान अस्पताल संचालक, नर्स समेत अन्य कर्मचारी भाग निकले। मौके पर पहुंची पुलिस ने संचालक की पत्नी और एक कर्मचारी को हिरासत में लिया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार खोराबार थाना क्षेत्र के जंगल चवरी हाल मुकाम जंगल सिकरी सैनिक नगर काॅलोनी निवासी शरद दुबे सूबा बाजार ब्लाॅक गेट के सामने नहर रोड के पास तीर्थराजी अस्पताल का संचालन करते हैं। खोराबार थाने पर बलिया जनपद के

बाला सिकंदरपुर निवासी महिला कांस्टेबल निरंजन वर्मा दो वर्ष से तैनात हैं और जंगल सिकरी सैनिक नगर कालोनी के पास किराए का कमरा लेकर रहती हैं।

महिला कांस्टेबल ने बताया कि उनकी चार वर्षीय बेटी सृष्टि कुछ माह पूर्व चाय से जल गई थी। जले हुए स्थान पर गांठ बन गया था। गांठ के ऑपरेशन के लिए अस्पताल में

भर्ती कराया। आरोप है कि लापरवाही और गलत इलाज के कारण बच्ची की मौत हो गई। घटना के तत्काल बाद अस्पताल संचालक शरद दुबे अपने कर्मचारियों के साथ फरार हो गया।

एसएसआई अभिनव मिश्रा ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम भेज दिया गया है। देर शाम पुलिस ने अस्पताल में ताला लगा दिया है। घटना स्थल पर एएसपी/क्षेत्राधिकारी कैंट मानुष पारिख ने मौके पर जांच पड़ताल की।

परिजनों या किसी अन्य व्यक्ति की तरफ से इस घटना की सूचना नहीं दी गई है। अगर कोई शिकायत मिलती है तो जांच कराकर कार्रवाई होगी।
⭕डॉ. आशुतोष दूबे, सीएमओ