✍️डॉ शशि कांत सुमन

🛑मुंगेर। इमरजेंसी के नायक लोकबंधु राज नारायण की 37 वीं पुण्यतिथि पर समाजवादी पार्टी के तत्वाधान में जिला मुख्यालय स्थित पार्टी के अस्थायी कार्यालय बेलन बाजार में संकल्प सभा का आयोजन किया गया।

सपा जिलाध्यक्ष पप्पू यादव के नेतृत्व में सपाइयों ने समाजवादी योद्धा लोकबंधु राज नारायण की तस्वीर पर माल्यार्पण एवं श्रद्धांजलि अर्पित कर देश में घोषित आपातकाल से लड़ने का संकल्प लिया।

मौके पर सपा जिलाध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि भारतीय राजनीति के औघड़ लोकबंधु राज नारायण जिद और जुनून के मिशाल थे। जिसने इंदिरा के तानाशाही को पहले कोर्ट से फिर वोट से चुनौती दे, उसके अभेद्म किले को ध्वस्त किया।

जिसका परिणाम इमरजेंसी के रूप में सामने आया। लेकिन राज नारायण जैसे योद्धा उन्हें सत्ता से बाहर खदेड़ देश को आपातकाल के दौर से बाहर निकाला। आज पुनः देश अघोषित आपातकाल झेल रहा है, लेकिन अब हमारे बीच राज नारायण नहीं है।

ऐसी परिस्थितियों में हम सपाइयों को इस तानाशाह सरकार से लड़ने का संकल्प लेना होगा। यही लोकबन्धु सच्ची लोकबंधु को हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगा। पार्टी के प्रधान महासचिव मनोज कुमार मधुकर ने राजनारायण को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि समाजवादी योद्धा लोकबंधु राज नारायण भारतीय राजनीति के अख्खड़ फख्खर और घुमक्कड़ शैली के अनोखे नेता थे जो सदैव अपने घर परिवार से दूर जनहित की लड़ाई लड़ते रहे और भारतीय राजनीति के इतिहास पुरुष कहलाए।

मौके पर पार्टी के महासचिव मिथिलेश यादव अशोक भारत मुंगेर नगर अध्यक्ष मो आजम महिला सभा अध्यक्ष रंजना अराफात वरिष्ठ नेता सुरेश यादव ,मथुरी यादव, गोपाल वर्मा जितेंद्र यादव, रूपेश कुमार, छोटू कुमार प्रभाकर, डॉ सुधीर गुप्ता, हिमांशु कुमार, सत्यजीत पासवान, रामानंद यादव सहित अन्य लोग उपस्थित थे।