जनप्रतिनिधियों ने नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक से सहयोग की आशा व्यक्त करते हुए सामाजिक मुद्दों पर चर्चा की।

🟥राउरकेला, सुंदरगढ़, उड़ीसा

अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संघ, इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन और न्याय चक्र फाउंडेशन के पदाधिकारी और सक्रिय सदस्यों ने पुलिस अधिकारियों से मिलने के लिए राउरकेला में एकत्र हुए। बैठक का उद्देश्य विभिन्न सामाजिक मुद्दों पर चर्चा करना और नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक मित्रभानु महापात्र के साथ-साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) बी.के.भोई और पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) श्री अनिल कुमार प्रधान एवं अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ एक सहकारी संबंध स्थापित करना एवं पदभार संभालने के बाद उनका अभिवादन करना था।
अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार संघ वैश्विक स्तर पर मानवाधिकारों को बढ़ावा देने और उनकी रक्षा करने के लिए काम करते हैं। ये संगठन सभी व्यक्तियों के लिए समानता, न्याय और गरिमा के सिद्धांतों को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, भले ही उनकी राष्ट्रीयता, जाति, धर्म, लिंग या कोई अन्य विशेषता कुछ भी हो।
इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन, पत्रकारों के हितों की रक्षा के लिए समर्पित एक प्रमुख संगठन, और न्याय चक्र फाउंडेशन, जो समाज के कमजोर वर्गों के जीवन स्तर में सुधार लाने और उनकी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने और उनको न्याय प्रदान करने की दिशा में काम करता है, भी उपस्थित थे।
इन तीन संगठनों ने पहले विभिन्न सामाजिक पहलों जैसे भोजन वितरण, कपड़ा वितरण, स्वास्थ्य जांच शिविर, नेत्र जांच शिविर और आर्थिक रूप वंचित लड़कियों के सामूहिक विवाह जैसे सामाजिक कार्य साथ मिलकर किए है।
इस अवसर पर तीनो संगठनों के प्रतिनिधियों में रितेश कुमार प्रजापति, श्रीमती सुषमा सिंह राजपूत, अमरजीत साहू, पंकज ठाकुर, लखन लोहार, प्रह्लाद तांती, रिंकू बिस्वाल, ज्योति रंजन मिश्रा, राजीव कुमार कुशवाह, राजन कुमार शर्मा, लखन सिंह, मनोज कुमार प्रधान, बिरसा मुंडा, श्रीमती मालती सिंह, सरोजित नंदा, सनातन महतो, जसवीर सिंह और सुश्री अनिता मिंज उपस्थित थे।
इस अवसर पर तीनों संगठनों के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने समाज सेवा करना, सभी को न्याय प्रदान करना और हर संभव तरीके से जरूरतमंदों की सहायता करने के लिए मिलकर काम करना जारी रखने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।
बैठक आशावाद की भावना और सामाजिक मुद्दों को सहयोगी रूप से संबोधित करने के लिए नए सिरे से समर्पण के साथ संपन्न हुई। संगठनों ने पुलिस अधिकारियों को उनके समय के लिए आभार व्यक्त किया और सामाजिक कल्याण और न्याय को बढ़ावा देने के उद्देश्य से भविष्य के प्रयासों का स्वागत किया।