🛑रायबरेली । आवारा पशुओं से तंग आकर किसानों ने श्री गणेश विद्यालय इंटर कॉलेज के खेल मैदान को गौशाला बना दिया है और सैकड़ो पशुओं को पकड़ कर उसमें बंद कर दिया है।

इसके पूर्व भी 30 दिसंबर को किसानों ने सैकड़ो जानवरों को खेल मैदान में बंद कर दिया था। उस समय अधिकारियों ने आश्वासन दिया था कि घूम रहे मवेशियों की व्यवस्था की जाएगी और गौशाला भेजे जाएंगे लेकिन कोई कार्यवाही होते ना देख किसानों ने फिर से जानवरों को घेर कर खेल मैदान में बंद कर दिया है।

क्रीड़ा स्थल में पशुओं के बंद कर दिए जाने की सूचना फैलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया है। ऐहार क्षेत्र के किसान रोहित शुक्ला निक्कू शुक्ला अमरेश वर्मा रिंकू मिश्रा अखिलेश पांडे चेतन कुमार पुष्पेंद्र कुमार विशु कुमार और उत्तम मिश्रा आदि ने बताया कि पिछले कई महीनो से आवारा पशु उनके खेतों को भारी नुकसान पहुंचा रहे है ।

सरकारी अधिकारियों से कई बार पशुओं से निजात दिलाने की गुहार लगाई गई लेकिन अधिकारियों ने अनसुना कर दिया जिसके कारण हम लोगों ने खेतों से घेर कर एक सैकड़ा से अधिक आवारा पशुओं को इंटर कॉलेज के खेल मैदान में बंद कर दिया है। किसानों का कहना है कि भले ही योगी सरकार ने गौशालाओं की व्यवस्था की है लेकिन स्थानीय सरकारी अधिकारियों की लापरवाही और भ्रष्टाचार के चलते गौशाला पूरी तरह से फेल हो गई हैं ।

किसान आवारा पशुओं से बुरी तरह पीड़ित है। रात-रात भर जाड़े में किसानों को अपने खेतों को जानवरों से बचने के लिए जागना पड़ रहा है। किसान ठंढक में बीमार भी हो रहे हैं लेकिन कोई भी सुनने वाला नहीं है। अब देखना यह है कि प्रशासन इस मामले में क्या करता है। वास्तव में आवारा पशुओं से जहां किसान तो परेशान है ही वही आए दिन सड़कों में दुर्घटनाएं भी हो रही हैं।

वही मौके पर पहुंचे पशु चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर विजय पटेल ने कहा कि खेल मैदान में बंद किए गए जानवरों को कैली और डलमऊ की गौशाला में भेजने की व्यवस्था की जा रही है।