*समलैंगिंग शादी की खूब रही चर्चा, दोनों आपस मे करती थी प्यार*

 

✍️विनय कुमार गुप्ता।

🛑देवरिया
आर्केस्ट्रा में साथ साथ ठुमके लगाने वाली दो युवतियों ने मंदिर में एक दूसरे से शादी रचा ली। दोनों युवतियां पश्चिम बंगाल की रहने वाली हैं। दोनों ने अपनी शादी का नोटरी शपथपत्र भी बनवाया है।

दो युवतियों ने साथ जीने मरने कई कस्मे भी खाई है। दोनों कई समलैंगिग शादी जनपद में चर्चा का विषय बनी हुई है। देवरिया के लार थाना क्षेत्र के चनुकी में आर्केस्ट्रा में काम करने वाली दोनों लड़‍कि‍यां एक-दूसरे के इतना करीब आ गईं कि उन्‍हें अलग होकर रहना नामुमकिन लगने लगा।

दोनों पश्चिम बंगाल कई है। मिली जानकारी के अनुसार वे करीब दो साल से एक दूसरे के साथ पति पत्नी कई तरह रहती थी। दोनों ने सोमवार को मझौलीराज में स्थित भगड़ा भवानी माता मंदिर में देवी मां को साक्षी मानकर एक दूसरे के साथ शादी रचा ली।

इसके बाद उन्होंने मंदिर के पुजारी से आशीर्वाद लिया। इस समलैंगिक विवाह को लेकर लोगों के बीच चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। दो युवतियों की आपस में हो रही शादी देखने के लिए मंदिर के पास लोगों की भीड़

लगी रही भाटपाररानी तहसील से बकायदा नोटरी शपथ पत्र भी बनावाया। उसमें स्पष्ट रूप से लिखा कि वे अपनी मर्जी से एक दूसरे शादी कर रही हैं। इसमें किसी को भी कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए।