✍️विनय कुमार गुप्ता

🔴प्रतिनिधि रुद्रपुर देवरिया।
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा वर्ष 2022- 23 का आज आम बजट पेश किया गया जिसको सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी उसके समर्थक दल निषाद पार्टी ने आम बजट को गरीबों और बेरोजगार नौजवानों के लिए कल्याणकारी बताया गया जबकि कांग्रेस पार्टी ने बजट को महंगाई और बेरोजगारी बढ़ाने वाला बताया गया।
निषाद पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रुद्रपुर विधानसभा क्षेत्र के नेता अजय सिंह ने बजट की सराहना करते हुए कहा कि नया बजट नौजवानों महिलाओं और किसानों के कल्याण के लिए पेश किया गया है।
देश की आर्थिक गतिविधि को भी बढ़ाने वाला है। 2 वर्षों से कोविड के दौर में देश की अर्थव्यवस्था नाजुक दौर में थी ऐसे दौर से उबरते हुए सरकार ने बजट में आर्थिक गतिविधि को बढ़ाने के साथ ही गरीबों महिलाओं और छोटे उद्योग को अवसर देने का कार्य किया है। बजट में भारत को और मजबूत बनाने का ख्याल रखा गया हैं।
प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री और भाजपा के प्रत्याशी जयप्रकाश निषाद ने बजट की सराहना करते हुए कहा कि सरकार ने मध्यम वर्गीय से लेकर आम गरीबों को भी ख्याल में रखते हुए बजट पेश की है। बजट दूरदर्शी है इस वजह से भारत के विकास को भी गति मिलेगी बजट में महिलाओं नौजवानों बेरोजगारों का ख्याल रखा गया साथ ही आर्थिक रूप से देश को सुदृढ़ बनाने का भी ध्यान रखा गया हैं।
कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और रुद्रपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी अखिलेश प्रताप सिंह ने बजट को ढकोसला बताते हुए कहा कि बजट में सिर्फ 2 उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए लाभ दिया गया है बजट में किसानों नौजवानों और बेरोजगारों के लिए कुछ भी नहीं है देश में बढ़ती हुई बेलगाम महंगाई को नियंत्रण करने के लिए भी सरकार ने कुछ भी नहीं किया है ।