रिपोर्ट नरेश सैनी

मथुरा। आज आम आदमी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष रवि प्रकाश भारद्वाज, तिरंगा शाखा के जिला प्रमुख सुरेश कुमार सैनी एवं आम आदमी पार्टी यूथ
बिंग के पूर्व राज्य कमेटी सदस्य आदेश शर्मा ने आयुक्त मथुरा वृंदावन नगर निगम को संबोधित एक लिखित पत्र आयुक्त की अनुपस्थिति में अपर आयुक्त अनिल कुमार को सोंपा, अपर आयुक्त ने उक्त पत्र अधिशासी अभियंता एसपी मिश्रा को हस्तगत किया। पत्र के माध्यम से मांग की गई

कि मथुरा वृंदावन नगर निगम क्षेत्र में स्थित महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण करने के लिए सीढ़ियां निर्मित नहीं है ।ऐसी स्थिति में महापुरुषों को याद कर उनको सम्मान देने वाले उनके प्रशंसको समर्थकों को कठिनाई होती है।
मथुरा में डैंपियर नगर में स्थित शहीद ए आजम भगत सिंह की प्रतिमा एवं विकास बाजार में स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के अलावा निगम क्षेत्र में स्थित अन्य महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण के लिए शीघ्र ही सीढ़ियों का निर्माण कराया जाए।इसी माह शहीद ए आजम भगत सिंह जी का जन्म दिवस है तथा 2 अक्टूबर को अगले माह महात्मा गांधी जी की जयंती है।
दोनों प्रतिमाओं पर शीघ्र निर्माण कार्य प्रारंभ कराया जाए। इस संबंध में इससे पूर्व भी नगर निगम को लिखित रूप से सूचित कर मांग की जा चुकी है तथा संबंधित सूचना मथुरा के समाचार पत्रों में प्रकाशित हुई है, स्थानीय इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी दिखाई जा चुकी है।
आम आदमी पार्टी ,तिरंगा शाखा के अलावा मथुरा के अन्य सामाजिक सांस्कृतिक संगठन भी इस संबंध में अपनी मांग कर चुके हैं ।
दुखद यह है कि आज तक नगर निगम ने
इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया है। यदि शीघ्र ही निर्माण नहीं कराया गया तो तिरंगा शाखा की ओर से अन्य संगठनों को साथ लेकर संविधान की सीमा में रहकर आंदोलन किया जाएगा। संबंधित अधिकारियों के साथ काफी देर तक बहस वार्ता हुई अंत में उन्होंने पत्र पर सकारात्मक कार्रवाई करने का आश्वासन दियाI इसी के साथ-साथ नेताओं ने 25 सितंबर तक कार्रवाई न होने पर आंदोलन करने की घोषणा की हे।