🟥गोरखपुर। गोरखपुर सोशल फोरम और सेन्टर फाॅर ट्रेनिंग एण्ड एकेडमिक गाइडेंस के द्वारा बोर्ड परीक्षा के पहले छात्र एवं छात्राओं के मार्गदर्शन हेतु ‘‘परीक्षा की तैयारी कैसे करें?’’ के विषय पर विशेष लेक्चर का आयोजन विभिन्न कालेजों में किया जा रहा है जिसके अन्तर्गत आज आमिना गल्र्स इण्टर कालेज, बहरामपुर में लेक्चर का आयोजन किया गया। फोरम के अध्यक्ष औसाफ अहमद ने छात्राओं को परीक्षा में होने वाली समस्याओं पर चर्चा की और विस्तार से बताया कि वो कौनसे नकरात्मक तत्व हैं जो परीक्षा के समय छात्र छात्राओं पर दुष्प्रभाव डालते हैं, उन्होंने बताया कि कौन सा प्रश्न पहले हल किया जाये?, किस प्रश्न को कितना समय दिया जाए एवं परीक्षा के समय किन-किन बिंदुओं पर विशेष ध्यान दिया जाए ताकि परीक्षा में अच्छे नंबरों से कामयाबी प्राप्त की जा सके। इस अवसर पर फोरम के सचिव

 

 

 

मोहम्मद राफे ने बताया कि बोर्ड की परीक्षा छात्रों के उज्जवल भविष्य में अति महत्वपूर्ण योगदान देता है, इसके लिए आवश्यक है कि छात्र/छात्राऐं ध्यानपूर्व एवं लगन के साथ अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पढ़ाई करें। उन्होंने बताया कि हर व्यक्ति अपने जीवन में किसी न किसी परीक्षा से गुजरता है, ये परीक्षायें व्यक्ति को निखारने और बनाने का काम करती हैं। इसीलिए परीक्षा बहुत ही सुकून और इत्मीनान के साथ देना चाहिए।

इस अवसर पर आमिना गल्र्स इण्टर कालेज की प्रिंसिपल एवं अन्य अध्यापिकाएं उपस्थित थीं। फोरम ने कालेज प्रशासन का भी आभार व्यक्त किया।