🛑देवरिया
आजादी के अमृत महोत्सव मनाने के साथ दक्षिण भारत में चल रही विषमुक्त गौ आधारित प्राकृतिक जैविक मल्टीलेयर कृषि कार्यशाला का समापन हुआ।
कार्यशाला इस्कॉन सदाशिवपीट तेलंगाना में दिनांक 12 अगस्त को शुरू हुई थी एस कार्यशाला में कृषक भाई बहनों ने कृषि को आत्मनिर्भर और मुनाफ़े का कार्य बनाने हेतु कृषि का व्योहारिक प्रशिक्षण प्राप्त किया। किसानों ने कृषि की मूल आवश्यकता, समस्या और उनके समाधान पर गौ आधारित प्राकृतिक जैविक कृषि विशेषज्ञ सागर मध्यप्रदेश के आकाश चौरसिया से प्रैक्टिकल ज्ञान अर्जित किया !
समापन सत्र एवम् आज़ादी के पावन पर्व पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के श्रीमान डॉ के कृष्णा राव डॉ हरि सिंह गौर विश्वविधायालय सागर ,स्कोन सदाशिवपीट के अध्यक्ष श्रीराम प्रभु जी एवं सभी भाई बहनों ने राष्ट्र गान के साथ तिरंगे को सलामी दी !
डॉ राव ने स्वतंत्रता दिवस की सभी को शुभकामनाएँ एवं किसानो को कृषि का अर्थशास्त्र समझाया ! इस मोके पर श्रीराम प्रभु ने कृषकों को अच्छा भोजन और अच्छा भजन स्वस्थ और समृद्ध जीवन का आधार बताया ।
आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे आदरणीय राजेश्वर राव जी ने प्रतिभागियों और अतिथियों को बहुत बहुत बधाई के साथ सभी के प्रति आभार जताया।

🛑रिपोर्ट मृत्युंजय गुप्त विशारद