🟥मऊ। अब किसी भी पत्रकार साथी पर कोई भी मुसीबत नहीं आएगी और अगर आएगी तो उसका मुंहतोड़ जवाब देने का काम किया जाएगा। संगठन कोई हो व पत्रकार किसी भी जाति का हो, उसका अखबार, चैनल छोटा हो या बड़ा, इससे मतलब नहीं है वह केवल पत्रकार हो, यकीन मानिए किसी पत्रकार का कोई बाल बांका नहीं कर सकता। उक्त बातें शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित स्वागत समारोह कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बार के नवनिर्वाचित महामंत्री हरिद्वार राय ने कही।

स्वागत समारोह से अभिभूत जनसंदेश टाइम्स के ब्यूरो चीफ व दीवानी कचहरी के नवनिर्वाचित महामंत्री हरिद्वार राय ने कहा कि कचहरी में किसी भी पत्रकार साथी का एक भी पैसा नहीं लगेगा, इसमें टाइप, टिकट व वकालतनामा सब फ्री में पत्रकारों को मुहैया कराया जाएगा। साथियों ने कहा कि पत्रकार भवन बनाने के लिए उनका भरपूर प्रयास रहेगा और अधिकारियों को पत्रकार भवन बनने के लिए मजबूर भी कर देंगे। पत्रकारों को आवास देने के मामले में श्री राय ने मुख्यमंत्री योगी जी को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने समाज के सबसे कमजोर तबके का ख्याल किया है वे बधाई के पात्र हैं। कहा की पत्रकार को आवास मुहैया कराया जाए अगर नहीं है तो जो कांशी राम आवास बना है उसमें पत्रकारों को आवास देने के लिए जिलाधिकारी को आदेश करें।

श्री राय ने पत्रकारों को यकीन दिलाते हुए कहा कि उनके महामंत्री रहते हुए मऊ जिले का पत्रकार भवन का जो प्रोजेक्ट है उसे सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों से शिलान्यास कराने का पूरा प्रयास करेंगे। साथ ही उन्होंने पत्रकारों के लिए दुर्घटना बीमा व आयुष्मान कार्ड बनाने के साथ-साथ जो वास्तव में पत्रकार है उसे उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मान्यता दिए जाने की मांग किया।
स्वागत समारोह के दौरान पत्रकारों ने बारी-बारी से नवनिर्वाचित महामंत्री हरिद्वार राय का माला पहना कर उनका जोरदार स्वागत किया और अपने उद्बोधन के माध्यम से उन्हें बधाई दिया। स्वागत समारोह को संबोधित करते हुए सुधाकर पांडेय व प्रदीप सिंह ने कहा कि हरिद्वार राय डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के पांचवी बाहर महामंत्री चुने जाने पर उन्हें दिल की गहराइयों से बहुत-बहुत बधाई और इसी तरह अधिवक्ताओं के साथ-साथ पत्रकारों के हित की बात करने वाले श्री राय इसी तरह से आगे बढ़ते रहे। वहींपत्रकार ऋषिकेश पांडेय व श्री राम जायसवाल ने कहा कि हम लोगों के पिता तुल्य गार्जियन हरिद्वार राय हमेशा पत्रकारों के लिए खड़े रहते हैं और जब भी पत्रकारों के ऊपर मुसीबत आई है वह हमेशा खड़े रहे हैं और उनकी लड़ाई लड़ने का काम किया है। उन्होंने कहा कि आज वह पांचवी बार एसोसिएशन के महामंत्री बने हैं, जिन्हें हम पत्रकारों की तरफ से बहुत-बहुत शुभकामनाएं एवं बधाई देते हैं।

इस दौरान अध्यक्षता रहे जिला सूचना अधिकारी धनपाल सिंह ने किया। इस अवसर पर डॉ आजाद नोमानी, चंद्रशेखर श्रीवास्तव, जयप्रकाश निषाद, राहुल सिंह, एहतेशाम, एस ए काजमी, जावेद काजमी, विनोद सिंह, चंद्र प्रकाश तिवारी, विकास सिंह, विजय गुप्ता, नदीम अहमद , उमाकांत त्रिपाठी, दीवान चंद गौतम, जाहिद इमाम, रामसूरत राजभर, अजय कुमार, अशोक पटवा, अनिल गुप्ता , सिद्धार्थ मौर्य, दुर्गा किंकर सिंह, अभिषेक राय ,अभिषेक सिंह, विनय गुप्ता, विनय श्रीवास्तव, दीपक गुप्ता, अफजल, नागेंद्र गौतम, मोहम्मद अशरफ व संचालन आनन्द कुमार ने किया।