✍️उमानाथ यादव

 

🟥- आधुनिक रेल डिब्बा फैक्ट्री असोसपा से पी. के. मिश्रा (महाप्रबंधक), एस. एस. कलसी एवं राजीव खंडेलवाल (प्रधान मु.सा.प्रबंधक) के निर्देश एवं संजय निगम (उ.प्र. मु.सा.प्रबंधक) के भारतीय नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल, उद्योग उद्योग परिषद (सीआईआई) एवं रेल मंत्रालय भारत सरकार के सहयोग से 12 से 14 अक्टूबर 2023 तक प्रगति मैदान, नई दिल्ली में 25वें संस्करण में अंतर्राष्ट्रीय रेल परिवहन क्षेत्र के लिए एशिया की सबसे बड़ी प्रदर्शनी का आयोजन किया गया, जिसमें भागीदारी के लिए पहुंच है, जिसमें पूरे विश्व के 11 देशों के प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं। इस प्रदर्शनी में 500 से अधिक

 

 

 कंपनियों ने अपनी भागीदारी की है।आधुनिक रेल डिब्बा फैक्ट्री,सोर्स से दूसरे दिन एस. एस. कलसी आशीष जैन (एम.सी.एफ. एसोसिएट्स द्वारा स्टॉल का निरीक्षण करने के लिए नियुक्त किया गया था। इस दौरान उन्होंने एमसीएफ के कर्मचारियों, अधिकारियों को उत्पादों के निरीक्षण के लिए प्रोत्साहित किया और उनके बारे में अपना फ़्लोरिडा दिशानिर्देश जारी किया। दोनों अधिकारियों ने ऑडिट किया। हो रहे दीक्षा में भी भाग लिया गया और कल्चरल प्रोग्राम का भी आनंद उठाया गया।
डीजेन विभाग से कौशल कुमार कनौजिया, आलोक रंजन, मंगद सिंह कुशवाहा, प्रणितेश, अज़ाब कुमार यादव शशांक स्नातक, मो. परवेज़ आदि और सामग्री प्रबंधन विभाग से संजय निगम के नेतृत्व में आर. के. गुप्ता, भूपेन्द्र पाल सिंह, मदन मीना, श्री ज्ञान प्रकाश अविनाश मिश्रा, सत्येन्द्र एंव प्रकाश आदि ने सफल प्रदर्शन करने वाले ओम प्रकाश आदि को उनके बारे में जानकारी आसानी से प्राप्त करने में मदद की। एमसीएफ आरबीएल इस पर फायर डिटेक्शन का अवसर दिया। सिस्टम, फ्लशिंग सिस्टम, एवं स्पेशल लिस्टिंग सिस्टम का भी प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर हिमांशु बंसल, ओमबीर, महेंद्र पटेल, रवि प्रकाश, केसव एवं उदय सिंह आदि मौजूद हैं।