रिपोर्ट: जी पी दुबे: 97210 711 75
बस्ती: (29 फरवरी 24) रुधौली थाना क्षेत्र के एक महिला का शव गोरखपुर अस्पताल में लावारिस अवस्था में मिला।
परिजनों का कहना है कि किसी अज्ञात व्यक्ति का फोन महिला के पति अजय के पास आया और उसने कहा कि तुम्हारी पत्नी रिंकी की तबीयत बहुत खराब है जल्द ही गोरखपुर के सदर अस्पताल में जाकर इलाज करवा लो नहीं तो कुछ भी हो सकता है।

खबर सुनकर परिजन आनंन फानन में गोरखपुर पहुंचे, जहां अस्पताल में लावारिस हाल में उसकी लाश मिली।
यहां बताते चलें कि रिंकी पुत्री मुन्नालाल निवासी रुधौली की शादी लगभग 18 साल पहले थाना क्षेत्र के पचारी कला गांव में अजय के साथ हुई थी। इतना समय बीत जाने के बाद के कोई संतान नहीं थी जिसका अजय के परिजन को काफी मलाल रहा करता था।

परिजनों का कहना है कि जब वहां के लोगों से पता करने की कोशिश की गई तो पता चला कि एक व्यक्ति जो मुंह पर मास्क लगा कर आया था उसने डॉक्टर से कहा कि मरीज को देखिए मैं ऑटो वाले को पैसा देकर आ रहा हूं बस उसके बाद वह लौटकर नहीं आया।

अब सवाल यह उठता है कि आखिर रिंकी का इलाज कराने कौन लेकर गया था, वहीं मृतका के पति अजय का कहना है कि वह पहले भी मऊ इलाज कराने किसी दूर के रिश्तेदार के साथ जा चुकी है, और घटना के दिन भी उसने सुबह फोन करके बताया कि वह 10 बजे तक बस्ती पहुंच जाएगी उसे जाकर रिसीव कर ले।

परिजनों का कहना है कि यदि उसके पति अजय उसके साथ गए होते तो यह घटना नहीं होती। वहीं मृतका के मायके वालों का कहना है कि घटना के दिन सुबह 4 बजे अजय उनके घर आया और कहा कि रिंकी की हालत बहुत खराब है तुरंत गोरखपुर चलो और जहां उसकी डेड बॉडी जाने पर मिली।

रिंकी के मायके वालों का आरोप है कि बच्चा ना होने से उसको बहुत प्रताड़ित किया जाता था। उनका यह भी कहना है कि उसने जो जेवर पहने थे और उसका पर उसका पता नहीं है आखिर वह कहां गया और जो व्यक्ति उसका इलाज कराने अस्पताल ले गया था वह कौन था।

रिंकी के मायके वालों का कहना है कि उन्होंने 27 फरवरी 24 को रुधौली पुलिस को रिंकी के हत्या का तारीख दिए लेकिन अभी तक रुधौली पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत नहीं किया है। बहरहाल रिंकी गोरखपुर अस्पताल कैसे पहुंची, किसके साथ पहुंची, उसकी हत्या हुई या किसी बीमारी से उसकी मौत हुई यह तो पोस्टमार्टम होने के बाद ही पता चलेगा जबकि परिजनों द्वारा उसके बॉडी का अंतिम संस्कार किया जा चुका ह