बस्ती: (5 अप्रैल 24)- 35 वर्षों से भाजपा के विभिन्न पदों पर रहकर पार्टी को मजबूत कर रहे दयाशंकर मिश्र ने थाम लिया बसपा का दामन। दयाशंकर मिश्र अब बस्ती 61 लोकसभा क्षेत्र से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। उक्त जानकारी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में देते हुए बहुजन समाज पार्टी केसरी चंद्र ने दयाशंकर मिश्र को बस्ती का उम्मीदवार बताया।

उन्होंने कहा कि जल्द ही पार्टी फार्म पर इसकी अधिकृत घोषणा की जाएगी। प्रेस कॉन्फ्रेंस को पार्टी के जोनल कोऑर्डिनेटर उदयभान, इंदल राम ने भी संबोधित किया | उन्होंने कहा कि दयाशंकर मिश्र के बसपा में आ जाने से तथा चुनाव लड़ने से बस्ती में पार्टी की स्थिति मजबूत हुई है और वह उनको जीताने का कार्य करेंगे।

दयाशंकर मिश्र के बसपा से चुनाव लड़ने पर चुनावी समीकरण में काफी उत्तल-पुथल होने की संभावना है|
यहां बताते चलें कि एन जी वी प्रकाश न्यूज़ में कल ही कहा था कि बीजेपी पर उपेक्षित महसूस कर रहे दयाशंकर मिश्र सांसद हरीश द्विवेदी और मौजूदा जिलाध्यक्ष विवेकानंद मिश्र के द्वारा महत्व न दिए जाने के कारण पार्टी से नाराज चल रहे हैं।

अयोध्या साकेत महाविद्यालय के अध्यक्ष रह चुके मिश्र अपना राजनीतिक कैरियर वहीं से शुरू किया था | साफ सुथरी छवि वाले दयाशंकर मिश्र पिछले 35 सालों से भाजपा के कार्यकर्ता के रूप में अपना करियर शुरू करने के पश्चात जिला अध्यक्ष तथा गोरखपुर के क्षेत्रीय अध्यक्ष भी रह चुके हैं। उन्होंने भाजपा के संगठन में रहकर हमेशा पार्टी को मजबूत करने का काम किया था।

पिछले विधानसभा चुनाव में उन्होंने पार्टी से विधायक का टिकट मांगा था लेकिन पार्टी द्वारा ना तो टिकट दिया गया और ना ही उन्हें कोई महत्व दिया जा रहा था जिसके कारण वह पिछले काफी दिनों से पार्टी से नाराज चल रहे थे |
उनके द्वारा बसपा से लोकसभा 61 बस्ती से चुनाव लड़ने से मुकाबला काफी रोचक हो जाएगा।

दयाशंकर मिश्र द्वारा 4 अप्रैल को ही लखनऊ में बसपा के सदस्यता ग्रहण कर ली गई थी इसकी पोस्ट जिला कोऑर्डिनेटर उदयभान ने भी की थी, लेकिन बस्ती में इसकी आधिकारिक पुष्टि आज उनके द्वारा किए गए प्रेस कॉन्फ्रेंस में हुई।