बस्ती में अज्ञात कारणों से पंखे से लटक कर युवक ने दी जान

बस्ती: ( 21 मार्च 24)- गौर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बभनान नगर पंचायत की वार्ड संख्या 10 सुभाष नगर में एक युवक ने पंखे से लटक कर जान दे दी। परिजनों ने जब उसको पंखे से लटका देखा तो वह सन्न रह गए।

उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी, सूचना पाकर गौर प्रभारी निरीक्षक राजकुमार राजभर व बभनान चौकी प्रभारी धर्मेंद्र तिवारी तथा पुलिस और फोरेंसिक टीम ने पहुंच कर घटनास्थल का निरीक्षण किया तथा मौत के कारणों के बारे में जानकारी इकट्ठा की।

मृतक राम सुरेश वर्मा पुत्र राम जीत वर्मा 38 वर्ष का शव संदिग्ध परिस्थितियों में पंखे से लटका हुआ था, युवक के दोनों हाथ बंधे थे। पुलिस लाश को नीचे उतरवाया तथा कब्जे में ले लिया।

घटनास्थल पर पहुंचे क्षेत्राधिकार ह्ररैया अशोक कुमार मिश्र ने भी घटनास्थल का निरीक्षण कर परिजनों तथा आसपास के लोगों से पूछताछ कर जानकारी इकट्ठा की।
परिजनों के मुताबिक मृतक राम सुरेश रात में खाना खाने के बाद प्रथम तल पर अपने कमरे में सोने चला गया।

आज सुबह जब काफी देर हो गई वह अपने कमरे से बाहर नहीं आया तो मृतक के पिता कमरे के पास जाकर उसे बुलाने लगे, कोई जवाब न मिलने पर जब उन्होंने रोशनदान से देखा तो राम सुरेश पंखे मे दुपट्टे के सहारे लटका हुआ था और उसके दोनों हाथ बंधे थे।

उसके बाद परिजनों ने दरवाजे को कई बार धकेला तो वह अपने आप खुल गया,परिजनों द्वारा तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गई तथा कमरे को बंद कर दिया गया।
वही इस मामले में मृतक के पिता राम जीत वर्मा ने पुलिस को दिए तहरीर में कहा है कि उसके छोटे भाई तुलाराम वर्मा का पुत्र प्रदीप कुमार मृतक से एक महीने पहले 80 हजार रूपया उधार लिया था।

पैसा मांगने पर प्रदीप कुमार वर्मा व अभिमन्यु वर्मा पुत्र तुलाराम वर्मा तथा तुलाराम वर्मा पुत्र राम आसरे वर्मा द्वारा पैसा ना देकर उसे तरह-तरह से धमकाया जाने लगा,जिसके दबाव में आकर राम सुरेश ने आत्महत्या कर लिया।

इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक गौर ने कहा कि तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है, मौत का असली कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा।