✍️विनय कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

🔻प्रतिनिधि रुद्रपुर देवरिया
मंगलवार को मदनपुर कस्बे के हरिजन बस्ती मे गैस सिलिंडर फटने से आगजनी की घटना में तीन लोगों का आवास जलकर खाक हो गया। बेटी की शादी के लिए घर मे रखा विदाई का सारा सामान जल गया, साथ ही एक लाख बीस हजार रुपये नकदी भी जलकर राख हो गये स्थानीय लोगो के अथक प्रयास से आग पर काबू पाया गया।
मिली जानकारी अनुसार मदनपुर कस्बे के हरिजन बस्ती में गोबरी प्रसाद पुत्र संपति के घर 1 मई को उसकी लड़की रंजना की शादी पुरानी बरहज निवासी रामनरेश के बेटे लल्लन प्रसाद से तय थी मंगलवार को शादी को लेकर उसके ससुराल से रिश्तेदार शगुन लेकर आए थे घर में मेहमानों के खानपान की व्यवस्था के लिए दोपहर में पकवान बनाए जा रहे थे इसी बीच गैस सिलेंडर लीक होने आग पकड़ ली देखते ही देखते सिलेंडर फट गया उसका टुकड़ा दूर दूर तक गिरा और आग की लपट पूरे घर को चपेट में ले लिया और आग बगल के अलगू प्रसाद,तथा धनेश के घर को भी अपनी चपेट में ले लिया जिससे घर मे रखा हुआ सारा गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया। आग लगते ही स्थानीय ग्रामीणों ने काफी मशक्कत किया जिसके बाद आग पर काबू पाया गया है।
गोबरी प्रसाद जिनके लड़की रंजना की 1 मई को शादी के लिए रखा गया घर में बेड बिस्तर, अलमारी, बर्तन और सिंगार के सामानों के साथ ही महंगे कपड़े और जेवरात भी जलकर खाक में मिल गए, लड़की के पिता गोबरी प्रसाद ने बताया की बेटी के शादी में खर्च के लिए समूह से निकाला गया 1 लाख बीस हजार नकदी रुपया वह भी जल गया।
आगजनी की घटना के बाद
*कैसे होगी रंजना की शादी* कैसे होगी इस क्या दर्द है उसके पिता के साथ ही परिजनों के माथे पर देखी जा सकती है जिसको सिर ढकने के लिए न छत है न हीं तन ढकने के लिए कपड़े बचे हैं यहां तक कि परिवार के खाने के लिए भी लाले पड़ गए हैं।

*नहीं उठा मदनपुर थाने का सीयूजी नंबर*
मदनपुर थाने पर तैनात थानाध्यक्ष वी वी राजभर के सीयूजी नंबर पर आगजनी की जानकारी का कई बार प्रयास किया गया तो उनका नम्बर बंद मिला या तो वह नेटवर्क कवरेज क्षेत्र से बाहर बताया गया।