गोरखपुर! सामाजिक संगठन युवा जनकल्याण समिति के प्रमुख व अध्यक्ष युवा समाजसेवी कुलदीप पाण्डेय को देश की राजधानी नई दिल्ली से जय किशन सोशल वेलफेयर फाउण्डेशन द्वारा *अन्तर्राष्ट्रीय युवा रत्न सम्मान* 2024 से सम्मानित किया गया.

समाजसेवा से जुड़े 16 व्यक्तियों के चयन मे उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिला से कुलदीप पाण्डेय को चयन कर सम्मानित किया गया. जय किशन सोशल वेलफेयर फाउण्डेशन के संस्थापक व राष्ट्रीय अध्यक्ष जय किशन त्रिपाठी,राष्ट्रीय सचिव नम्रता त्रिपाठी

तथा राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष नवीन गोविंद पण्डित ने युवा समाजसेवी को श्रीराम ध्वज, मेडल, स्मृति चिंन्ह तथा प्रमाण पत्र प्रदान कर अन्तर्राष्ट्रीय युवा रत्न सम्मान से सम्मानित किये.

कुलदीप पाण्डेय गोरखपुर जिले के राजेन्द्र नगर पश्चिमी गोकुलधाम के निवासी है तथा ज्योतिषाचार्य पं. बृजेश पाण्डेय के पुत्र है.
नौकरी पेशे के साथ ही पाण्डेय जी विगत एक दशक से संस्था के माध्यम से नर सेवा नारायण सेवा के उदेश्य परक विभिन्न स्थानों पर स्वच्छता अभियान

कार्यक्रम,पौधारोपण कार्यक्रम,जल संरक्षण कार्यक्रम,नि:शुल्क पाठशाला,निर्बल असहायों में भोजन,वस्त्र का दान,बाढ़ ग्रसित व आपातकालीन समय में विभिन्न स्थानों पर खाद्य सामग्री का वितरण,रक्तदान शिविर का आयोजन,चिकित्सा शिविर का आयोजन साथ ही नारी सशक्तिकरण के रुप मे महिलाओं से जुड़े अभियान आदि नेक कार्य करते चले आ रहे है.

समाजसेवी कुलदीप पाण्डेय ने अपना जीवन समाजसेवा के लिए समर्पित किया है जिसके लिए इन्हे विभिन्न संगठनों द्वारा सैकड़़ों सम्मान प्राप्त है.सम्मान प्राप्त करने पर नई दिल्ली की संस्था के प्रति आभार प्रकट करते हुए सम्मान को भगवान श्रीराम जी व विवेकानन्द जी को समर्पित किये.